रविवार, 17 दिसंबर 2017

भाजपा सांसद ने क्या कह दिया? गुजरात में भाजपा हारेगी



भारतीय जनता पार्टी के ही एक सांसद ने गुजरात में पार्टी की हार का दावा किया है। भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े का दावा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार हो रही है।

काकड़े ये भी कहते हैं कि गुजरात में बहुमत तो छोड़ दीजिए, भाजपा को सरकार बनाने लायक सीटें भी नहीं मिल रहीं। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव में नतीजे 18 दिसंबर को आने वाले हैं। इससे पहले ज्यादातर एग्जिट पोल में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलने की बात कही गई है। 

राज्यसभा सदस्य संजय काकड़े ने कहा है कि बहुंत पार्टी को नहीं बल्कि कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी। उन्होंने ये भी कहा कि यदि फिर भी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी के चलते होगी। 

काकड़े ने दावा किया कि उनकी टीम ने गुजरात में एक सर्वेक्षण किया है और उनका दावा सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी। वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गए जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले। उनके सर्वेक्षण के आधार पर और खुद के अवलोकन से मुझे लगता है कि भाजपा को गुजरात में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। 

काकड़े ने अपने अनुमान के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ नकरात्मक भावना की भाजपा को कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पिछली कुछ रैलियों में पार्टी नेताओं ने विकास पर एक शब्द नहीं बोला।



यह ब्लॉग खोजें