Monday, March 7, 2016

पत्रकार करणीदानसिंह के सुपुत्र रविप्रतापसिंह और साक्षी के विवाह की आनन्दमयी लहर

रवि प्रतापसिंह व साक्षी दोनों ही सोफ्टवेयर इंजीनियर हैं
करणीदानसिंह राजपूत एवं श्रीमती विनीता सूर्यवंशी परिवार जयसिंहानिया परिवार

सूरतगढ़। वरिष्ठ पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत एवं श्रीमती विनीता सूर्यवंशी के छोटे पुत्र रविप्रतापसिंह का विवाह सौभाग्यवती साक्षी पुत्री मीनाक्षी एवं स्व.राकेश अरोड़ा निवासी कोटा के संग सन सिटी रिसोर्ट सूरतगढ़ में भव्य समारोह में 5 मार्च 2016 को हर्षाेल्लास के साथ हुआ। सूर्यवंशी बैंस राजपूत परिवार और जयसिंहानिया अरोड़ा परिवार के इस रिश्ते के समारोह में गणमान्य ने भाग लिया। रवि प्रतापसिंह व साक्षी दोनों ही सोफ्टवेयर इंजीनियर हैं। दोनों के मित्रों व सहेलियों ने भी समारोह में जम्मू कश्मीर,दिल्ली,जयपुर बीकानेर से पहुंच कर भाग लिया। 


वरिष्ठ पत्रकार करणीदानसिंह राजपूत एवं श्रीमती विनीता सूर्यवंशी परिवार ने अपने बड़े पुत्र योगेन्द्रप्रतापसिंंह के विवाह पर वधु रीतिका भाटी के बेटी रूप में पधारने की रीत से घर परिवार चलाने की महत्वपूर्ण शुरूआत की। उन्होंने घोषणा की थी कि छोटे पुत्र रविप्रतापसिंह के विवाह पर समाज को नई दिशा का संकेत दिया जाएगा। उसी के अनुरूप यह शुरूआत की गई व बैंस राजपूत का जयसिंहानिया अरोड़ा से रिश्ता हुआ। सूरतगढ़ में इस प्रकार की चेतना लाने का श्रेय पूर्व में शुरू हो चुका था। उसी की एक कड़ी में यह रिश्ता हुआ है।

इस विवाह समारोह में राजनीति के दिग्गजों पूर्व विधायक स.हरचंदसिंह, पूर्व राज्यमंत्री राम प्रताप कासनिया,पूर्व विधायक अशोक नागपाल व पूर्व विधायक गंगाजल मील,पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वीराज मील सहित बसपा नेता डूंगर राम गेदर,जमींदारा पार्टी के नेता अमित कड़वासरा आदि ने भाग लिया। कई दिग्गजों नरेन्द्र घिंटाला,परसराम भाटिया,विजयकुमार गोयल,महेश सेखसरिया,अशोक वशिष्ठ,स.उजागरसिंह आदि ने समारोह में भाग लिया।
नारी उत्थान केन्द्र की अध्यक्ष श्रीमती राजेश सिडाना एवं उनके पति समाजसेवी इंजीनियर एम.एल.सिडाना ने आशीर्वाद दिया।
समाजसेवियों संजय बैद,नरेन्द्र चाहर,घनश्याम शर्मा आदि ने समारोह में भाग लिया। डा.सर्जन जी.डी.शर्मा,डा.जे.एम.डे,डा.जी.एन अरोड़ा ने समारोह में भाग लिया। समाजसेवियों में राजेन्द्र तनेजा,केवल कृष्ण डांग आदि भी शामिल हुए। राजस्थान पत्रिका परिवार की ओर से श्रीगंगानगर के प्रबंधक रामसिंह ने भाग लिया। ब्लास्ट की आवाज के प्रधान संपादक महेन्द्रसिंह जाटव ने भी समारोह में भाग लिया।राजस्थानी साहित्यकार मनोजकुमार स्वामी,बी.आर चांवरिया व दैनिक हाईलाईन के प्रधान संपादक हरिमोहन सारस्वत ने समारोह में भाग लिया। रविप्रतापसिंह  लेखक पत्रकार प्रेमसिंंह सूर्यवंशी एवं श्रीमती संजीव सूर्यवंशी के भतीजे हैं।
इस समरोह में शिक्षा समूहों के मालिकों सूरतगढ़ पीजी कॉलेज के प्रवीण अरोड़ा,राजकुमार अग्रवाल ने तथा टैगोर पी.जी.कॉलेज के डा.सुशील जेतली,सचिन जेतली आदि ने भी भाग लिया। रविप्रताप सिंह के शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद शर्मा ने भी भाग लिया। प्रसिद्ध रक्तदाता समाजसेवी इंजीनियर रमेशचन्द्र माथुर व लेखक कवि रमेश चन्द्र छाबड़ा ने,अनेक पत्रकारों व साहित्यकारों व वकीलों ने भाग लिया। नगरपालिका के उपाध्यक्ष पवन औझा,कई पार्षदों व पूर्व पार्षदों ने भी भाग लिया। महिला मोर्चा भाजपा की जिलाध्यक्ष श्रीमती रजनी मोदी,महिला नेता हरबक्स कौर बराड़ ने भाग लिया। अनेक हस्तियों ने इस समारोह में भाग लिया। साक्षी के परिवारजन व कोटा,बीकानेर,हनुमानगढ़,अहमदाबाद उदयपुर जोधपुर से आए अन्य रिश्तेदारों ने भी इस विवाह समारोह में भाग लेकर आनन्द की अनुभूति की। 


ब्लास्ट की आवाज के प्रधान संपादक महेन्द्रसिंह जाटव ने भी समारोह में भाग लिया

लेखक पत्रकार प्रेमसिंंह सूर्यवंशी एवं श्रीमती संजीव सूर्यवंशी





::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

No comments:

Post a Comment

Search This Blog