रविवार, 9 जुलाई 2023

अर्जुनराम मेघवाल से श्रीगंगानगर रामदेवरा जेसलमेर ट्रेन पुनः चलवाने की मांग

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय से रामदेवरा  जैसलमेर के लिए रात्रिकालीन  ट्रेन को पुनः वाया हनुमानगढ़ सूरतगढ़ चलवाने की मांग श्रीगंगानगर के  सामाजिक कार्यकर्ता एवम अनेक समाजिक संस्थाओं में सेवादारी करने वाले बाबूलाल बैद जैन ने की है।

जैन ने केन्द्रीय मंत्री बीकानेर से सांसद अर्जुनराम मेघवाल को पत्र मेल किया है जिसमें कुछ सुझाव भी हैं।

जैन ने लिखा है कि रामदेवरा  जैसलमेर के लिए रात्रिकालीन ट्रेन चलाई गई थी जिसका समय श्रीगंगानगर से रात 11 बजे चलने का था जो कि वाया केसरीसिंहपुर करणपुर गजसिंहपुर रायसिंहनगर जैतसर सूरतगढ़ लूणकरणसर कोलायत होकर रामदेवरा बाबारामदेव जी के रूणीचा धाम होकर मोहनगढ़ जैसलमेर जातीथी।  जिसको सवारियों की कमी बता  कर बन्द कर दिया।

श्रीगंगानगर सूरतगढ़ ओर पंजाब के लोग इस ट्रेन को पुनः चलाने की मांग करते हैं।  कुछ समय पूर्व बाबारामदेव भगत संघ के राष्ट्रीयअध्यक्ष श्री सुनील यादव जी ने भी इस ट्रेन को चलाने केलिए रेल मंत्री को पत्र भेजा था।

जैन ने  अनुरोध किया है कि आपके संसदीयक्षेत्र  से होकर चलने वाली ट्रेन बन्द नही होनी चाहिए

अतः आपसे अनुरोध हैं कि आप इस ट्रेन नम्बर 04707 को तत्कालप्रभाव से पुनः चालू करवाये।

 

👍इस ट्रेन का श्रीगंगानगर से चलने का  समय रात्री 9 बजे किया जाए  ओर प्लेटफॉर्म नम्बर एक से इस ट्रेन को चलाया जाए ताकि बुजुर्ग लोगो को भी परेशानी नहीं हो।

* इसका रूट हनुमानगढ़  जंक्शन पीलीबंगा  सूरतगढ़ महाजन लूणकरणसर लालगढ़ कोलायत होकर रखा जाए क्योंकि कोलायत  रामदेवरा मोहनगढ़ ओर जैसलमेर केलिए पंजाब के लोग भी बहुत संख्या में जाते है  आगे भादवा में पूरे महीने बाबारामदेव जी का मेला चलेगा ओर इसका समय और रूट सही होगा तो यह ट्रेन काफी हद तक घाटे में नही चलेगी। 

** इस ट्रेन को आप स्वयं अपने स्तर पर कमसे कम चार मास तक चलवाएं अगर ट्रेन में उचित यात्री भार मिले तो इसको हमेशा के लिए ऊपर लिखे समय और रूट के हिसाब से चलाते रहें।

* जैन ने श्री गिरीश चावला से भी कहा है कि वे दिल्ली में 10 जुलाई को मंत्री जी से भेंट के वक्त यह मांग भी पेश करें।०0०

****







यह ब्लॉग खोजें