गुरुवार, 26 जनवरी 2023

सीवरेज घोटाले में पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा की नयी मुसीबत:

  •  

* करणी दान सिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 26 जनवरी 2023.

 नगर पालिका सूरतगढ़ के कांग्रेस बोर्ड के अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा की परेशानियां कम नहीं हो रही है। उनके विरुद्ध सीवरेज घोटाले में एक मुकदमा अदालत के मार्फत पुलिस थाना सूरतगढ़ में दर्ज हुआ जिसकी जांच सहायक उपनिरीक्षक मोटाराम को सौंपी गई थी। मोटाराम जांच सही नहीं कर रहा था। इसपर मुकदमा दर्ज कराने वाले पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय में रिट लगाई। वहां से निर्देश पर पुलिस उप अधीक्षक ने 8 बिंदु तय किए जिनके आधार पर जांच आगे बढ़नी चाहिए थी लेकिन फिर भी मोटाराम ने सही जांच नहीं की। 

मोटाराम  मुख्य अभियुक्त ओमप्रकाश कालवा का नजदीकी बताया जा रहा है।

* यह सारी स्थिति जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को 25 जनवरी को बताई गई और जांच बदले जाने की मांग की गई। आशा की जाती है कि जांच शीघ्र ही किसी उच्च अधिकारी को सौंपी जाएगी। 

* इससे ओमप्रकाश कालवा की परेशानियां और बढ़ेगी। 

** सीवरेज घोटाले में ओमप्रकाश कालवा पर मुकदमा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल की ओर से कराया हुआ है जो काफी समय से मोटाराम के पास जांच में है। सीवरेज में घरों में बने 4763 सेफ्टी टैंकों को तोड़ना और उनका मल 5 किलोमीटर दूर फेंकने के फर्जी कागजात तैयार कर मोंटिकार्लो कं को 1 करोड़ 48 लाख का भुगतान मोंटिकार्लो ठेकेदार को कर दिया गया। आरोप है कि यह कमीशन खाने के लिए किया गया और इससे सरकारी कोश को हानि पहुंचाई गई।

*** 26 जनवरी को सूरतगढ़ से कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम शुरू हो रहा है, और इसी दिन यह सूचना मिली है।०0०







यह ब्लॉग खोजें