शनिवार, 5 अक्तूबर 2019

पुलिस सहयोग से 10 जेड में नशा मुक्ति कार्यशाला


श्रीगंगानगर, 4 अक्टूबर 2019.

जिला पुलिस अधीक्षक श्री हेमन्त शर्मा के निर्देशानुसार पुलिस थाना सदर श्रीगंगानगर के सहायोग से गांव 10 जैड के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में नशामुक्ति जन जाग्रति कार्यशाला एवं निःशुल्क नशामुक्ति शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं ग्राम वासियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में नशामुक्ति परामर्श एवं उपचार केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डॉ0 रविकान्त गोयल ने उपस्थित विद्यार्थियों, विद्यालय स्टॉफ व ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं को आज सबसे अधिक खतरा नशे से ही है। डॉ0 गोयल ने नशे के दोषों , दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को नशा न करने, नशे के आदि व्यक्तियों को नशा छुडवाने के सरल व वैज्ञानिक उपायों की जानकारी देते हुए जीवन भर नशा करने व नशा छुड़ाने की शपथ दिलवाई। 

कार्यक्रम में समाज सेवी श्री बनवारी लाल शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आने वाले कल को नेतृत्व प्रदान करने वाले युवा स्वयं में परिवर्तन कर देश के सामने उदाहरण बने। साहस से आगे बढे तथा जिम्मेदारी उठाकर निस्वार्थ सेवा भावना से प्रयास आरम्भ करे। उन्होने कहा कि हर विवेकशील व्यक्ति को नशे से दूर रहते हुए समाज को नशा मुक्त रहने के लिए सम्त जागरूक एवं प्रयासरत रहना चाहिए। कार्यक्रम में पुलिस थाना सदर के सहायक पुलिस निरीक्षक श्री ताराचंद ने अपने सम्बोधन में कहा कि नशीले पदार्थो का सेवन हर दृष्टि से नुकसानदायक है। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अनिल कुमार ने कहा कि युवा ही देश का भविष्य है। इन्हे नशे से दूर रहना चाहिए। 

आयोजित कार्यक्रम में सरपंच श्री कपिल कूकना, ग्राम पंचायत 10 जैड के श्री रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ अध्यापक श्री सुभाषचंद, वरिष्ठ अध्यापक श्री मोतीलाल सहित श्री सतनाम सिंह बराड़, श्रीमती जन्नत बानो एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री विजय किरोडीलाल ने भी सम्बोधित किया।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें