बुधवार, 25 जुलाई 2018

आकाशवाणी कैजुअलकर्मियों का दिल्ली में धरना-प्रदर्शन जन्तर-मन्तर पर



नई दिल्ली 25-7-2018.

आल इंडिया रेडियो कैजुअल एनाउंसर एंड कॉम्पीयर्स यूनियन रजिस्टर्ड के तत्वाधान एवम भारतीय मजदूर संघ के सहयोग से दो दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

आज जब देश के कोने कोने कोने से उद्घोषक साथी दिल्ली पहुच रहे थे तो उन्हें आकाशवाणी महानिदेशालय तक जाने से रोकने के लिये पुलिस ने मेट्रो स्टेशन पर घेर लिया।इसके बावजूद काफी साथी निदेशालय तक पहुंचने में सफल हो गये।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने चल रहे संसद अधिवेशन और सुरक्षा का हवाला दे कर सभी कैजुअल कर्मियों को संसद मार्ग पर भारतीय स्टेट बैंक के पास जगह दे कर रोक दिया गया।

पुलिस से बार बार निदेशालय तक जाने के अनुरोध पर उन्हें बताया गया कि महानिदेशक कार्यालय में नही है लिहाजा कर्मियों की मुलाकात सीईओ प्रसार भारती से कराई जा सकती है ।

लिहाजा यूनियन के एक प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष हरि कृष्ण शर्मा और महासचिव डॉ शबनम की अगुआई में सीईओ शशि एस वेम्पति से मुलाकात करने पर सहमति दी पर उस के बाद सीईओ ने 7 लोगों के प्रतिनिधि मंडल से मिलने से मना कर दिया।पर प्रसार भारती के एक अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश माहुर से मुलाकात कराई गई।

इस अवसर पर मंडल ने देश भर की समस्याओं से अधिकारी को अवगत कराया।इन मांगों में नियमितीकरण,री स्क्रीनिंग से मुक्ति,इस आधार पर षड्यंत्र कर के फेल किये गए कैजुअल कर्मियों की वापसी,नियमितीकरण तक कैजुअल के लिये 4000 रूपये प्रति ड्यूटी की मांग,महिला उत्पीड़न से मुक्ति,कोटा और बैतूल जैसे बन्द किये गए रेडियो स्टेशन को दोबारा शुरू करना,कोर्ट गए उद्घोषकों की पुनः कोर्ट के आदेशानुसार डयूटी लगाना,माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की पालना करना आदि की चर्चा की गई ।

इन पर कोई सुदृढ़ आश्वासन न मिलने के कारण ये मुलाकात बे नतीजा रही लिहाजा कल दोबारा प्रदर्शन को जारी रखा जाएगा।आज के प्रदर्शन में देश के 50 केन्द्रों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।


इस अवसर पर यूनियन अध्यक्ष हरि कृष्ण शर्मा,महासचिव डॉ शबनम खानम,सुधीर मेश्राम,करताप ठाकुर,समीर गोस्वामी,नवीन भारद्वाज,जुगल किशोर चौधरी,भूपेन्द्र शर्मा,नरेश वर्मा,मोहम्मद रेहान,नरेन्द्र धरतीपकड़,शशिकांत सुमन,महेंद्र शर्मा,नरेन्द्र चहल,नितिन बाघमारे,हेमन्त शेंडे,अजय मौर्य,मनोज खत्री,राजेन्द्र दुहान,कविता शर्मा,वन्दना तिवारी,तृषा झा,अन्जू तिवारी,ऊषा मलिक सहित देशभर के सैंकड़ों कैजुअलकर्मी एवम भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता शामिल थे। इस अवसर पर अनेक मीडिया कर्मी भी मौजूद थे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें