मंगलवार, 2 जुलाई 2019

5 लाख की रिश्वत मेंं गिरफ्तार-1एएसआई 1 हैडकांस्टेबल 1कांस्टेबल फंसे


चुरु 1-7-2019.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस के एक एएसआई, हेडकांस्टेबल व कांस्टेबल और दो दलालोंको पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।ये तीनों पुलिसकर्मी दिल्ली केलाहौरी गेट थाने में पदस्थापित हैं। 


यह कार्रवाई डीजी एसीबी डॉ. आलोक त्रिपाठी के निर्देशन में चुरु एसीबी की टीम ने की। डीजी त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ASI योगेंद्र पाल, हेड कांस्टेबल विकास व कांस्टेबल राजेश कुमार है। इनके अलावा दो अन्य व्यक्ति हैं। ।रिश्वत की यह रकम एक मुकदमे में पकड़े गए युवक को छोड़ने की एवज में मांगी गई थी।

 दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ लाखों रुपए की चोरी का एकमुकदमा दर्ज था। जिसमें ये तीनों पुलिसकर्मी अनुसंधान करने दिल्ली से चूरू आए थे। उन्होंने राशिद नाम के एक युवक वअन्य लोगों को पकड़ा और उन्हें जबरन चूरू के एक होटल में ले गए। उन्हें वहां जमकर पीटा गया। 


उसके बाद एसआई योगेंद्र पाल ने राशिद व अन्य को छोड़ने के नाम पर 5 लाख रूपये की रिश्वत मांगी। तब परिवादी व उसके परिजनों नेएसीबी में शिकायत दी। इसके बाद तत्काल ट्रेप रचा गया। इसके बाद परिवादी रिश्वत की रकम लेकर पहुंचे। जहां एसीबी की टीम ने तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों और उनके दो दलालों को पकड़ लिया।

*************







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें