Wednesday, September 27, 2017

बाबा सियाराम दास रेप में गिरफ्तार: आश्रम के स्कूल से बड़े लोगों को लड़कियों की सप्लाई का भी आरोप

 


यूपीपी के सीतापुर के एक बड़े महंत की काली करतूत उजागर हो गई है। इस महंत पर एक युवती ने दुराचार का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि बाबा ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया और उसे कई लोगों को बेचा गया। वह बाबा के पास 8 माह तक बंधक रही।

सीतापुर के पास मिश्रिख क्षेत्र में बाबा सियाराम का आश्रम है। जहां बाबा एक स्कूल संचालित कर रहा है। स्कूल की प्रिंसिपल उसकी शिष्या मिंटू सिंह है। पीडि़ता का कहना है कि नौकरी की तलाश में उनके पास पहुंची थी। जहां मेरे रिश्तेदार नोखे और उसके दोस्त आशीष शुक्ला ने नौकरी दिलाने के बहाने मुझे मिंटू्सिंह को 50 हजार रुपए में बेच दिया। इसके बाद वह मुझे बाराबंकी, फैजाबाद, लखनऊ के आश्रम से घुमाती हुई सीतापुर के आश्रम ले आई।

यहां बाबा ने मेरे साथ रेप किया और वीडियो भी बनाया। दूसरे दिन आगरा के आश्रम में भेज दिया गया, जहां मुझे 8 महीने तक बंधक बना कर रखा गया। यहां मेरे साथ हर रात रेप होता था और उसका वीडियो भी बनाया जाता था।

पीडि़ता ने खुलासा किया है कि स्कूल की लड़कियों को बड़े लोगों के पास भेजा जाता है। इस आरोप को बाबा ने सिरे से खारिज करते हुए पीडि़ता को पहचानने से इंकार कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बाबा राम-रहीम और फलाहारी बाबा की तरह एक और मामला सामने आया है। एक लड़की ने बाबा सियाराम दास पर आश्रम में 8 महीने तक बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़‍िता ने बताया, बाबा ने उससे अपने एक श‍िष्या से 50 हजार में खरीदा था। इसके बाद वो हर रात उसके साथ रेप करता था। इतना ही नहीं, उसका एमएमएस भी बनाया जाता था। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और बाबा को गिरफ्तार भी कर लिया है।

250 बीघे में है बाबा का आश्रम-

बाबा सियाराम दास का मुख्य आश्रम सीतापुर से 25 किमी दूर मिश्रिख में है। बताया जाता है कि ये आश्रम लगभग 250 बीघे में बना हुआ है। इसके साथ ही बाबा ने अपने आश्रम में स्कूल खोल रखा है। आसपास के बच्चों की अच्छी संख्या इस स्कूल में पढने आती है। इस स्कूल की प्रिंसिपल मिंटू सिंह है। पीड़िता के बयान के मुताबिक मिंटू सिंह ने ही उससे बाबा सियाराम दास के हाथों बेचा था। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में सियाराम दास के आश्रम जगह-जगह फैले हुए है। इसके साथ ही सियाराम दास ने आगरा में लॉ कालेज भी बना रखा है।

क्या बताया पीड़िता ने-

पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़िता ने बताया कि वो नौकरी के लिए बहुत समय से परेशान थी। एक दिन उसके रिश्तेदार नोखे और उसके दोस्त आशीष शुक्ला ने नौकरी द‍िलाने के बहाने पीड़िता को म‍िंटू स‍िंह से मिलवाने लाया, जहां उन्होंने उससे बेच दिया। जिसके बाद वह उससे बाराबंकी, फैजाबाद, लखनऊ के आश्रम से घुमाती हुई सीतापुर के आश्रम ले आई। जहां सियाराम दास ने उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उससे आगरा के आश्रम में 8 महीने तक बंधक रखा गया। जहां रोज उसके साथ हुए रपे की वीडियो बनाई जाती थी।

स्कूल की लड़कियों को बड़े लोगों के पास भेजा जाता

पीड़ित लड़की ने ये आरोप भी लगाया है कि बाबा सियाराम दास के इंग्लिश मीडियम स्कूल की लड़कियों के साथ भी रेप किया जाता है, उनका वीडियो भी बनाया जाता है, ताकि वो कि‍सी से कुछ कह न सके। इसके अलावा उन लड़कियों को नेताओं और बड़े लोगों के सामने पेश भी किया जाता है। उसने बताया की उससे भी इसी काम के लिए आगरा से सीतापुर लाया गया था। जिसके बाद उसने मौका मिलते ही पुलिस को इसकी सुचना दे दी।



पुलिस ने किया बाबा को गिरफ्तार-


सीतापुर के एएसपी मार्तंड प्रताप स‍िंह ने बताया कि युवती ने यूपी डायल 100 पुलिस को मामले की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल सियाराम दास को उसके आवास से युवती के साथ पकड़ कर मिश्रिख कोतवाली ले लाई। प्रथम दृष्टया युवती के आरोप सही पाए गए हैं। सियाराम दास के खिलाफ अभी धारा 376 के तहत केस दर्ज क‍िया गया है।


सियाराम दास ने कहा मैं बेगुनाह-


पूछताछ में आरोपी बाबा स‍ियाराम दास ने कहा कि वो न‍िर्दोष है। उसके ख‍िलाफ साज‍िश की जा रही है। उसने लड़की को कभी देखा भी नहीं है। साज‍िश कौन कर रहा है ये भी उसे मालूम नहीं है। लड़की ने उस पर रेप का आरोप लगाया है, जो ब‍िल्कुल गलत है।

26.9.2017.

No comments:

Post a Comment

Search This Blog