बुधवार, 17 अगस्त 2016

गडकरी और श्रीमती राजे ने 9 योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण





सूरतगढ़ 17-8-2016. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को सूरतगढ़ में कुल 2105.30 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 

माणकसर चौराहे पर श्री गड़करी और श्रीमती राजे ने सूरतगढ़ से अनूपगढ़ तक की दस मीटर चौड़ाई की सीमेंट कंकरीट सडक का शिलान्यास किया. 74 किलोमीटर लंबाई की इस सड़क के निर्माण पर 291.20 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. खास बात ये कि राजस्थान की ये 74 किलोमीटर की ये पहली सड़क है जिसका निर्माण सीमेंट कंकरीट (सीसी) से किया जा रहा है. इसके अलावा माणसर चौराहे पर ही 383.40 करोड़ रुपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर सूरतगढ़-श्रीगंगानगर सड़क दो लेन मय पटरी उन्नयन कार्य का लोकार्पण किया. माणकसर चौराहे से पहले बाइपास पर सूरतगढ़ शहर के लिए सीवरेज परियोजना प्रथम चरण 103.96 करोड के कार्य का शिलान्यास किया. 
                            माणकसर चौराहे पर शिलान्यास और लोकार्पण के बाद केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री नई धान मंडी स्थित सभा स्थल पर पहुंचे. जहां रिमोट के जरिए छह विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें  650.84 करोड़ रुपए की लागत से एनएच 11 पर सीकर-बीकानेर सड़क दो लेन मय पटरी उन्नयन कार्य और  20.65 करोड़ की लागत इंदिरा गांधी नहर परियोजना के आरडी 109 पर क्रॉस रेगूलेटर निर्माण का लोकार्पण किया गया. इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर 6.29 करोड़ की लागत से सूरतगढ शहर में वाहन अंडरपासस निर्माण कार्य,  370.88 करोड़ रुपए की लागत से भाखड़ा नहर प्रणाली के खालों का का निर्माण, 146.74 करोड़ रुपए की लागत से गंगनहर प्रणाली के द्वितीय चरण में खाळों का निर्माण, 131.34 करोड़ की लागत से अनूपगढ़ शाखा के पुर्नरूद्धार योजना का शिलान्यास किया गया. 
                          शिलान्यास के दौरान  केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री श्रीमती वसु्ंधरा राजे के अलावा श्रीगंगानगर सांसद श्री निहालचंद मेघवाल, पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री यूनुस खान, जल संसाधन मंत्री डॉ रामप्रताप, श्रमराज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी, सादुलशहर विधायक श्री गुरजंट सिंह बराड़, श्रीगंगानगर विधायक श्रीमती कामिनी जिंदल, रायसिंहनगर विधायक श्रीमती सोना देवी, अनूपगढ़ विधायक श्री शिमला बावरी, सूरतगढ़ विधायक श्री राजेन्द्र सिंह भादू, भादरा विधायक श्री संजीव बेनीवाल, संगरिया विधायक श्री कृष्ण कड़वा, पीलीबंगा विधायक श्रीमती द्रोपती मेघवाल, जिला प्रमुख श्रीगंगानगर श्रीमती प्रियंका श्योराण,हनुमानगढ़ जिला प्रमुख श्री कृष्ण चौटिया, बीजेपी जिला अध्यक्ष श्री हरिसिंह कामरा, हनुमानगढ़ जिला अध्यक्ष श्री बलबीर बिश्नोई समेत अन्य जनप्रतिनिधि और हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे.





 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें