रविवार, 10 अक्तूबर 2021

गांधी बाबा नहीं सुहाते तो मोदी बाबा से कहो कि गांधी बाबा के नाम से राज चलाना बंद करें.

  

* करणीदानसिंह राजपूत *


गांधी बाबा के नाम पर कांग्रेस ने राज चलाया और अब भाजपा भी गांधी बाबा के नाम पर ही राज कर रही है।

 गांधी बाबा की पूजा प्रशंसा और उन्हें नमन करते हुए देश के सर्वोच्च व्यक्ति मोदी बाबा राज कर रहे हैं  और उन्हीं के कार्यकर्ता जो भाजपा और संघ से संबंधित हैं,हर वक्त सोशल मीडिया पर गांधी बाबा को कोसते रहते हैं। गांधी बाबा को कोसने मैं अपशब्दों का भी इस्तेमाल होता है और उन पर अनेक लांछन लगाए जाते हैं। 

गांधी बाबा की जयंती 2 अक्टूबर से पहले और एक हफ्ते बाद तक कोसने का काम बहुत अधिक और जोरों पर होता है। वैसे तो गांधी बाबा के विरुद्ध लिखने का अभियान दिन रात चलता है कभी रुका नहीं है। ऐसे लोगों ने गांधी बाबा को कोसने का काम अपनी दिनचर्या में शामिल कर रखा है।

अब प्रश्न यह पैदा होता है कि मोदी बाबा जब अपना राज गांधी बाबा के नाम से चला रहे हैं तब नीचे के कार्यकर्ताओं को गांधी बाबा  स्वीकार क्यों नहीं है? 

कांग्रेस पर निरंतर यह आरोप लगता रहा कि उसने गांधी बाबा का चित्र नोटों पर छाप कर राज चलाया। अब कांग्रेस का राज तो है नहीं तब नोटों पर गांधी बाबा का चित्र कौन छपवा रहा है? मोदी बाबा के राज में भी नोटों पर गांधी बाबा का चित्र छापने की प्रक्रिया भी निरंतर चल रही है। मतलब साफ है कि अब नोटों पर गांधी बाबा का चित्र मोदी बाबा छपवा रहे हैं।

गांधी बाबा के नाम पर योजनाएं चलाई जा रही है।अब ये योजनाएं कौन चला रहे हैं ?

मोदी बाबा ने तो भारत स्वच्छता अभियान तक चलाया। सारे देश से झाड़ू भी लगवाई। नेताओं व कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाते हुए फोटो खिचवाए। उन फोटो को समाचार पत्रों में खूब छपवाया और टेलीविजन चैनलों पर खूब प्रसारित करवाया। यह स्वच्छता अभियान चल ही रहा है।

यदि गांधी बाबा से इतनी ज्यादा घृणा है तो राज गांधी बाबा के नाम से क्यों? गांधी बाबा के नाम से राजपाट चलाने का काम रोका जाना चाहिए और यह कार्य मोदी बाबा से करवाया जाए।


 जिन कार्यकर्ताओं को गांधी बाबा स्वीकार नहीं हैं उन्हें चाहिए कि मोदी बाबा से ही सब कर्म छुड़वाए जो गांधी बाबा के नाम से जुड़े हुए हैं।


आज जब मोदी बाबा को महान माना जा रहा है तब मोदी बाबा को राज चलाने के लिए गांधी बाबा की याद और नमन करने की कहां आवश्यकता है? 

गांधी बाबा को हर समय कोसने वालों को चाहिए कि वे मोदी बाबा से गांधी बाबा के नाम से राज चलाना बंद करवाएं।

०0०






कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें