मंगलवार, 13 जुलाई 2021

मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना’ में श्रीगंगानगर राज्य में प्रथम: जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन का टीमवर्क.




* करणीदानसिंह राजपूत *


श्रीगंगानगर, 13 जुलाई 2021.


‘मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना’ में श्रीगंगानगर जिला राज्य में प्रथम स्थान पर घोषित होने की सूचना बोल रही है कि जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन का टीमवर्क कुशलता से चलने से हर कार्य सफलता से पूर्ण होते रहे हैं। कोरोना का संकट काल और उसमें जिले के शहरों और गांवों को संक्रमण से बचाए रखने से महामारी पर बहुत कुछ रोक रही।


 श्रीगंगानगर जिले के सभी चिन्हित कोरोना लाभार्थियों की स्वीकृति एवं भुगतान कर दिया गया है। श्रीगंगानगर जिला 100 प्रतिशत उपलब्धि के साथ पहले नंबर पर है। सवाई माधोपुर 98 प्रतिशत उपलब्धि के साथ दूसरे नंबर पर है।

 ’मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना’ में शीर्ष दस स्थानों पर श्रीगंगानगर, सवाईमाधोपुर, अलवर, अजमेर, झालावाड़, जोधपुर, झुंझनू, बीकानेर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ हैं।


मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना में कोविड से मृत्यु होने पर परिवार को एक मुश्त एक लाख की सहायता के अलावा विधवा महिला को प्रतिमाह 1500 रूपये तथा दो बच्चों को 18 वर्ष तक 2500-2500 प्रतिमाह देने का प्रावधान है। बच्चे 18 वर्ष की आयु के होने पर उन्हें पांच लाख रूपये स्वरोजगार के लिये दिये जायेंगे। शिक्षा में प्रवेश में प्राथमिकता दी जायेगी तथा कौशल प्रशिक्षण में भी ऐसे बच्चों को प्राथमिकता दी जायेगी।

जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने इस घोषणा पर समस्त प्रशासन की प्रशंसा की है।

दि. 13 जुलाई 2021.

********










यह ब्लॉग खोजें