रविवार, 2 मई 2021

जिला प्रशासन श्रीगंगानगर की टीम संभाल रही मोर्चा- जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन का नेतृत्व.

 

श्रीगंगानगर, 2 मई 2021.


* जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के नेतृत्व में अनुशासन सहित आमजन को राहत पहुँचाने के लिए टीम सदा मुस्तैद*


किसी भी शहर को महामारी, वैश्विक महामारी और आपदा प्रबंधन की स्थिति में चलाए रखना आसान काम नहीं है परंतु श्रीगंगानगर जिला सदा से ही एक जुट रहकर पूरे जिले की जनता को बचाने के लिए कार्य करता रहता है। 
आज भी जिला प्रशासन की पूरी टीम दिन-रात बिना थके एक जुट रहकर कमान संभाले हुए हैं। 


जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैन के नेतृत्व में प्रतिदिन बैठक और निर्देश दिए जा रहे हैं।


आमजन के लिए प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लागू करने में जिला कलेक्टर से लेकर नीचे तक कार्य करने वाले समस्त विभागों के सहयोग से असंभव कार्य भी संभव हो रहे हैं।
जिला कलेक्टर के साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन, एसडीएम श्री गंगानगर, सभी उपखण्ड अधिकारी व विकास अधिकारी दिन रात काम में जुटे रहते हैं। ऊपर से नीचे तक तक व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से चलाए रखने के लिए इन सब का आपस में समन्वय और सहयोग आवश्यक होता है। शहर की सफाई व्यवस्था जहाँ नगर परिषद और यूआईटी के हाथों में रहती है वहीं पुलिस अपना कर्तव्य निभाते हुए कानून व्यवस्था लागू करवा रही है। 


समस्त प्रशासन टीम गंगानगर के रूप में जाना जाकर और अपने कार्यों से आमजन को राहत दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।


मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के द्वारा दिए गए निर्देशों का पूर्णतया पालन कराने के लिए हर जिले के जिला कलेक्टर व प्रशासन की टीम का कार्य करती है।
इस पूरी महामारी के दौरान जन प्रतिनिधियों का सहयोग अभूतपूर्व रहा है। उन्होंने हर जगह पहुँचकर जनता को राहत दिलाने की कोशिश की है।
श्री गंगानगर के विधायक श्री राजकुमार गौड़ का साथ प्रशासन के साथ रहा है तथा उन्होंने आमजन को राहत पहुँचाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।
कोरोना महामारी में हमारे युवा पत्रकार साथी लक्ष्मीकांत शर्मा की असमय मृत्यु हो गई। इस घटना से हम सभी द्रवित हैं। श्री गौड़ ने उनके परिवार को समय पर राहत पहुँचाई व आगे भी उनकी देखभाल कर रहे हैं।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का महत्वपूर्ण रोल इस महामारी के दौरान रहा है। सीएमएचओ, पीएमओ व पूरा मेडिकल प्रबंधन इस कार्य को अपने हाथ में लेकर जिले की जनता को बीमारी से बाहर निकालने के लिए दिन रात प्रयासरत है। जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैन दिन रात जिला टास्कफोर्स की बैठक तथा अन्य निर्देशों के साथ इस कार्य में जुटे हैं। इनके कुशल प्रबंध की वजह से पूरे शहर में आॅक्सीजन और दवाइयों की कमी नहीं आने पाई। जब जब ऐसी जरूरत महसूस हुई पूरा प्रशासन एकजुटता से लगा रहा व हर मौके पर उसने अपने कुशल प्रबंधन से राहत समय पर पहुँचाई। 


मैं सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी हूं, आप सब तक प्रशासन की कार्य व्यवस्था को पहुँचाना मेरा कर्तव्य है ताकि आमजन इनकी सेवा व कर्तव्यपरायणता को समझ सके। आज बेहद जरूरत है कि आमजन प्रशासन की कार्यशैली से अवगत हो ताकि आप अपने कर्तव्यों को समय पर निभाएँ व प्रशासन तथा राज्य सरकार का पूर्ण सहयोग करें। जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैन ने सभी आमजन से अपील की है कि बिना किसी वजह के बाहर न जाएँ और जब भी आवश्यकता हो मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। अपने आस पास को सुरक्षित रखें व इस आपदा की स्थिति में स्वयं आगे बढ़कर अपने शहर की रक्षा करें।
( सूचना एवं जनसंपर्क)
----------



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें