शुक्रवार, 10 सितंबर 2021

राजस्व वन महोत्सव- जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने किया वृक्षारोपण

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर, 9 सितम्बर2021.

राजस्व मंडल अजमेर के निर्देशानुसार गुरूवार को राजस्व वन महोत्सव के दौरान राजस्व परिसरों में अधिक से अधिक वृक्षारोपण किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में भी प्रातः 10.30 बजे जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने वृक्षारोपण किया। 

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, तहसीलदार श्री संजय अग्रवाल, कार्यालय अधीक्षक श्री जगदीश कामरा सहित कलेक्ट्रेट परिसर की विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों एवं कार्मिकों ने राजस्व वन महोत्सव में भाग लिया। 

जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से वृक्षारोपण के महत्व के मध्यनजर राजस्व वन महोत्सव के दौरान जिले के समस्त राजस्व परिसरों में वृक्षारोपण करने के निर्देश दिये थे, उसी के अनुरूप आज जिले में विभिन्न राजस्व कार्यालयों में परिसरों में वृक्षारोपण किया गया है। 


उल्लेखनीय है कि राजस्व वन महोत्सव के दौरान राजस्व मंडल के निर्देशानुसार जिला कलक्टर कार्यालय, उपखण्ड कार्यालय, तहसील, उपतहसील, भू अभिलेख निरीक्षक एवं पटवार मंडल कार्यालयों में उपलब्ध रिक्त भूमि पर वन विभाग, संबंधित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों, नगरपालिकाओं, स्थानीय निकाय एवं स्वयं सेवी संगठनों के सहयोग से राजस्व परिसरों में सघन वृक्षारोपण करने के निर्देश थे, उसी के अनुरूप वृक्षारोपण किया गया। ०0०

---------







यह ब्लॉग खोजें