गुरुवार, 30 सितंबर 2021

श्रीगंगानगर जिला - सभी बंद पैंसेजर ट्रेनों और कोविड स्पेशल को पुराने नामों से चलाएं



 

* करणीदानसिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 30 सितंबर 2021.

जिला संयुक्त रेल संघर्ष समिति द्वारा जिले में आने व जाने वाली बंद पैसेंजर ट्रेनों को शुरू करने व मेल एक्सप्रेस ट्रेनों से स्पेशल का दर्जा हटाकर पूर्व की व्यवस्था लागू करने की मांग की गई।

आज जिला व्यापी आह्वान पर सूरतगढ़ स्टेशन अधीक्षक के मार्फत मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। 

जिला संयुक्त रेल संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष ललित किशोर शर्मा के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधिमंडल स्टेशन अधीक्षक राज सिंह शेखावत से मिला और ज्ञापन दिया। 


 कोविड-19 के कारण देश में ट्रेनों को बंद किया गया था, उसके बाद महामारी की सामान्य स्थिति होने पर पुनः ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ लेकिन स्पेशल ट्रेन के नाम से पूरे देश में ट्रेनों का संचालन हो रहा है जिस कारण विकलांग महिलाएं व सीनियर सिटीजन व मासिक पास वालों को रियायत का लाभ नहीं मिल रहा है, अब महामारी की स्थिति नहीं है इसलिए समिति मांग करता है कि शीघ्र मेल एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों से स्पेशल का दर्जा हटाकर पूर्व की तरह इन ट्रेनों का संचालन किया जाय, जिससे यात्रियों को रेल यात्रा का संपूर्ण लाभ मिल सके व रेल के राजस्व में बढ़ोतरी हो सके।

पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से अनूपगढ़ बठिंडा रूट, कैनाल लूप, बठिंडा व श्रीगंगानगर आने जाने वाले यात्रियों को सस्ती यात्रा का लाभ मिल सकेगा। 

प्रतिनिधिमंडल में राजस्व बार संघ के पूर्व अध्यक्ष साहब राम स्वामी महावीर इंटरनेशनल के संजय बैद, सुरेश सिडाना पार्षद जसराम टाक भवानी शंकर भोजक हेमन्त चांडक भंवर बारिया मास्टर रामप्रसाद, गुरचरण सिंह कंबोज, शिव चंद्र शर्मा, रामप्रताप आदि उपस्थित थे।०0०

*********





कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें