बुधवार, 1 सितंबर 2021

सूरतगढ़ जोहड़ भूमि मामला: वार्ड नं 38 और 39 के कुछ लोगों का एसडीएम को ज्ञापन

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 1सितंबर 2021.

जोहड़ पायतन भूमि पर बने मकान और कालोनियों को हटाने के वकील के नोटिस के बाद से आरोप प्रत्यारोप की चर्चाओं में आज कुछ लोगों ने उपखंड अधिकारी को उचित कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन दिया। कुछ महिलाएं भी शामिल थी। 


विदित रहे की मालचंद जैन और प्रवीण मेघवाल की ओर से वकील सुभाष बिश्नोई ने नगरपालिका प्रशासन, ईओ, चैयरमैन को रजिस्ट्री नोटिस 19 अगस्त को भेजा। नोटिस में जोहड़ पायतन खसरा नं 10'12,13 की भूमि पर बनी बसंत बिहार और आनंद बिहार कालोनियां और अन्य मकान हटाकर जोहड़ को प्राकृतिक रूप में स्थापित करने का लिखा हुआ है। वकील ने उक्त नोटिस में 2 माह की समय अवधि दी है। इसके बाद कानूनी कार्यवाही की जाने का लिखा गया है।

* एसडीएम को दिए ज्ञापन में कालोनियों में बसे बड़े लोग पूर्व विधायक, पूर्व पालिका अध्यक्ष, पूर्व पालिका अधीशाषी अधिकारी,अन्य सेवा निवृत्त अधिकारी कर्मचारी, व्यवसायी आदि नहीं थे,जिनकी संख्या बहुत है।

** पट्टे जारी करने में पूर्व के क ई  नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी रहे हैं। लेकिन नगरपालिका को अभी तक कोई ज्ञापन आदि नहीं दिए गए हैं। जबकि वकील ने नगरपालिका को ही मकानात हटाने का नोटिस दिया है। 

* इस विवादित चर्चित प्रकरण में आगे क्या होगा ? 

* नगरपालिका प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही होने, उच्चधिकारियों को सूचित करने आदि की कार्यवाही सामने नहीं आई है। प्रकरण गंभीर है जिसमें सभी की निगाहें नगरपालिका चैयरमैन और अधीशाषी अधिकारी पर टिकी है। 

* एसडीएम भी रिपोर्ट जानकारी पालिका से और सूरतगढ़ पटवारी से ले सकते हैं।o0o





********






यह ब्लॉग खोजें