रविवार, 19 सितंबर 2021

सूरतगढ़ में छापा:28,800 लीटर अवैध पैट्रोलियम पदार्थ जब्त.पवन पुत्र हीरालाल पर कार्यवाही.



* करणीदानसिंह राजपूत *


जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के निर्देश पर रसद विभाग की बड़ी कार्यवाही हुई है। 


श्रीगंगानगर, 19 सितंबर 2021.

जिला कलेक्टर श्री जाकिर हुसैन के निर्देश पर रविवार को जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी व प्रवर्तन अधिकारी गंगानगर श्री सुरेश कुमार द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई।

 

जिला रसद अधिकारी टीम ने सूरतगढ़ शहर में बाबा रामदेव रोड पर स्थित नन्दलाल स्वामी के नोहरे पर छापा मारा। वहां हजारों लीटर पैट्रोलियम पदार्थ बरामद हुआ।

 पवन पुत्र  हीरालाल निवासी वार्ड नम्बर 23 सूरतगढ ने नोहरा किराये पर लेकर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ का भारी मात्रा में भंडारण कर रखा था। वह बिना किसी परमिट या बिना वैध लाईसेंस से विक्रय करने की मंशा से यह भंडारण  किया  हुआ था। 

मौके पर नोहरे पर पवन के कब्जे से 2000 लीटर क्षमता की 15 प्लास्टिक की सिथेंटिक टंकियों में कुल 28800 अवैध पट्रोलियम पदार्थ, एक इलेक्ट्रोनिक डिस्पेंस यूनिट नोजल, एक बिजली मोटर दो बडी पाईपो से जुडी 5 लीटर लोहे की कीप को जब्त किया गया। यह पदार्थ सामान आदि जब्त कर चन्द्रशेखर पुत्र गुलाबचंद को सुपर्दगी मे दिया गया। सूरतगढ़ में इतनी अधिक मात्रा में पैट्रोलियम पदार्थ पकड़े  जाने का यह पहला मामला है। यदि आग जैसी दुर्घटना हो जाए तो इलाके में भारी नुकसान का खतरा। अग्नि शमन की व्यवस्था नहीं। 

टेक्स वोईस अलका पेट्रो ग्लोबल प्राईवेट लिमिटेड अहमदाबाद के नाम से जीटीएल लाईट पेराफिन के नाम से 59 रुपये प्रति लीटर से कटा हुआ था जो कि जोधपुर की विनायक ट्रेड लिंक नियर डीपीएस स्कूल पीएल बाइंपास से कटा हुआ था। जिसको कि मुताबिक ट्रांसपर्टर बिल के अर्जुन लाजेस्टिक गांधीधाम कच्छ 370201 गुजरात के ट्रांसपोर्टर द्वारा 14 सितंबर को सूरतगढ लाया गया था।

जब्तशुदा सामग्री को इसी एक्ट 1955 के तहत  6ए में  इस्तगासा न्यायालय जिला कलेक्टर को प्रस्तुत किया जायेगा। ०0०

---------











कोई टिप्पणी नहीं:

यह ब्लॉग खोजें