सोमवार, 2 अगस्त 2021

विद्यार्थी सहयोग समिति की महानता पर कलेक्टर जाकिर हुसैन के महान बोल

 


* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर, 2 अगस्त 2021.


जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि कमजोर वर्ग की मदद के लिये आगे आना एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र आगे बढ़ता है।

जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में विद्यार्थी शिक्षा सहयोग समिति की स्मारिका समर्पण 2021 के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा से अज्ञानता रूपी अंधेरा दूर होता है तथा शिक्षा से ही तरक्की के रास्ते बनते है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद की मदद करना एक अच्छा कार्य है। समाज में देने वालों की कमी नहीं है, परन्तु लेने वाले पर भरोसा होना चाहिए। जरूरतमंद की मदद के लिये हर कोई तैयार रहता है। 

उन्होंने कहा कि जो नागरिक अपना समय समाजसेवा में लगा रहे है, वह एक अच्छा कार्य है। ऐसे व्यक्ति अपना अह्म व अपना आराम छोड़कर समाज को देते है। 

उन्होंने कहा कि यह समिति पिछले कई वर्षों से लगातार ऐसे गरीब लोगों की मदद कर उन्हें योग्य बना रही है, इस बात का प्रमाण यहीं है कि आज भी आमजन का संस्था के प्रति भरोसा कायम है। 

शिक्षा सहयोग समिति के प्रोफेसर श्री श्याम सुन्दर माहेश्वरी ने कहा कि ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता नहीं रहे या बाल मजदूरी में लगे हुए थे, ऐसे बच्चों को शिक्षा देकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि समाज के नागरिकों द्वारा संस्था को निरन्तर सहयोग मिल रहा है। संस्था को 10 रूपये से लेकर 2 हजार रूपये तक प्रतिमाह दान देने वाले नागरिक हैं।  संस्था द्वारा अब तक 992 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया है। 

स्मारिका विमोचन के अवसर पर जिला कलक्टर के निजी सचिव श्री कृष्ण बलाना, सम्पादक मंडल में डाॅ. कुंज बिहारी पाण्डेय, 

डाॅ. रामप्रकाश शर्मा, श्याम सुन्दर बिश्नोई, 

ओपी जुनेजा, राजकुमार डायल भी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर श्री हरिचंद मक्कड़ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। ०0०

**********










यह ब्लॉग खोजें