गुरुवार, 12 अगस्त 2021

जिला श्रीगंगानगर जन अभावअभियोग निराकरण व सतर्कता समिति मीटिंग 12 अगस्त.

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर, 12 अगस्त 2021.


जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि जिला मुख्यालय पर राजकीय आवासों में कोई भी अनाधिकृत रूप से निवास कर रहा है, तो ऐसे नागरिकों से राजकीय आवास आयुक्त नगरपरिषद व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्यवाही कर आवास खाली करवाएं। 

जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर में वीसी के माध्यम से जिला जन अभियोग निराकरण एवं सर्तकता समिति की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वाॅटर वकर्स काॅलोनी गंगानगर में कार्मिकों के स्थान पर अन्य नागरिक तथा कुछ कार्मिक सेवानिवृति के पश्चात भी आवास खाली नहीं कर रहे है, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाये। 

सी एवं जैड माईनर नहर से अतिक्रमण हटाये जाने के संबंध में अधीक्षण अभियंता जल संसाधन ने बताया कि अतिक्रमण के निशान लगा दिये गये है तथा 15 अगस्त 2021 के पश्चात अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी। ग्राम पंचायत 34 एलएनपी में विकास व निर्माण कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर निवर्तमान संबंधित से 2.60 लाख रूपये की वसूली की जा चुकी हैं तथा अनियमितता में शामिल अन्य दो के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। राजकीय राशि जमा करवाने के लिये पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई जाये। 

वीसी में अनूपगढ़ क्षेत्र में 80 जीबी के किसान की कृषि भूमि भारत माला में आने के कारण उचित मुआवजे के प्रकरण में संबंधित एसडीएम को आवश्यक निर्देश दिये है। एसडीएम अनूपगढ़ ने बताया कि एनएचआई के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की गई है। सादुलशहर क्षेत्र के मन्नीवाली में 40 पीटीडी में खाला के समीप से मिट्टी उठाने तथा खाले को क्षतिग्रस्त करने के प्रकरण में मुख्य अभियंता जल संसाधन हनुमानगढ़ से आवश्यक रिपोर्ट मांगी गई है। इसी प्रकार 1बी छोटी बसंत काॅलोनी मोहनपुरा रोड़ में सुविधाएं उपलब्ध करवाने संबंधी प्रकरण में न्यास सचिव से चर्चा की गई। 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा, अधीक्षण अभियंता विधुत श्री जे.एस.पन्नू, अधीक्षण अभियंता पेयजल श्री वीरेन्द्र कुमार बलाना, अधीक्षण अभियंता जल संसाधन श्री धीरज चावला, तहसीलदार श्री संजय अग्रवाल, पीडब्ल्यूडी के अधीशाषी अभियंता श्री पवन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

----------






यह ब्लॉग खोजें