शनिवार, 15 मई 2021

लालगढ़ जाटान में ’’कोई भूखा न सोए‘‘ के संकल्प से इंदिरा रसोई द्वारा गरीबों को निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा भोजन’

 


’’लाॅकडाउन अवधि तक विधायक श्री जांगिड़ के व्यक्तिगत सहयोग से हुआ शुरू‘‘

श्रीगंगानगर, 15 मई 2021.
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अपील पर ’’कोई भूखा नही सोए‘‘ के संकल्प को साकार करने के लिए सादुलशहर विधायक श्री जगदीशचंद्र जांगिड़ के व्यक्तिगत सहयोग से लालगढ़ जाटान नगरपालिका भवन में संचालित इंदिरा रसोई में लाॅकडाउन अवधि तक गरीब व जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करवाने की सुविधा शुरू की गई है।
शनिवार को निःशुल्क भोजन वितरण का शुभारंभ विधायक प्रतिनिधि श्री संजय जांगिड़ ने गरीबों को भोजन के पैकेट देकर किया। इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री संजय जांगिड़ ने कहा कि कोरोना महामारी में लाॅकडाउन के कारण रोजाना मजदूरी कर 2 वक्त का खाना-खाने वाले मजदूर, गरीब लोगों के सामने विकट स्थिति पैदा हो गई है जिससे उनका काम धंधा ठप हो गया और वह अपने परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ हो गए, ऐसे में गरीब, मजदूरों व असहाय लोगों तक निःशुल्क भोजन पहुंचाने के लिए यह योजना शुरू की गई है ताकि लाॅकडाउन में कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा नही सोए।
नगरपालिका ईओ श्री विश्वास गोदारा ने कहा कि इंदिरा रसोई योजना में प्रति व्यक्ति पर 12 रुपए का अनुदान राज्य सरकार द्वारा दिया जा रहा है और 8 रुपए भामशाह व दानदाताओं द्वारा गरीबों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करवाने के लिए दिए जा रहे है, जिससे गरीबों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। ईओ ने ग्रामीणों, भामाशाहों व दानवीरों से अपील की है कि वह इस मुश्किल समय में ज्यादा से सहयोग करें, जिससे कि से हर गरीब व्यक्ति तक निःशुल्क खाना पहुंच सके और कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा नहीं सोए, इसके साथ ही अब इंदिरा रसोई से असहाय, मजदूर वर्ग, विकलांग व जरूरतमंद व्यक्ति जो इंदिरा रसोई तक नहीं पहुंच सकते उनके लिए भोजन घर पर पहुंचाने की विशेष सुविधा की गई है। इसके लिए हेल्पलाइन नम्बर 87643-20070, 94602-64393, 70149-21345 जारी किए गये हैं, जिस पर सम्पर्क करके खाना घर पर मंगवाया जा सकता है।
इस मौके पर एसड़ीएम श्री हवाई सिंह यादव, तहसीलदार श्री हरीश टाँक, उपतहसीलदार श्री तनवीर सिंह संधू, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि एडवोकेट श्री भगवानाराम मेघवाल, थाना प्रभारी श्री तेजवंत सिंह बराड़, पालिका उपाध्यक्ष श्री महेंद्र शेखावत, ब्लाॅक अध्यक्ष श्री महावीर प्रसाद झींझा, श्री सुखविंदर लालगढिया, पार्षद श्री सुभाष सैन, श्री विनोद खुड़िया, श्री रमेश गोयल व अनेक लोग मौजूद थे।
----------





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें