गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021

हनुमानगढ़- जांच वास्ते खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए.शुद्धता का अभियान




* करणीदानसिंह राजपूत *


हनुमानगढ़। 

चिकित्सा विभाग की ओर से मिलावटी खाद्य पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए निरीक्षण की कार्यवाही निरंतर जारी है। इसी के तहत जिले में विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य पदार्थों के सैम्पल भरे गए।

सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत विभाग द्वारा निरीक्षण अभियान निरंतर जारी है। इसी के तहत खाद्य निरीक्षण जीतसिंह यादव एवं रावतसर के नायब तहसीदार की संयुक्त टीम ने आज जिले के विभिन्न स्थानों पर खाद्य सामग्री का बेचान करने वाले संस्थानों का निरीक्षण किया एवं सैम्पल भी भरे। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को रावतसर में कई दुकानों का निरीक्षण किया गया तथा तीन दुकानों से दूध एवं मिठाई के सैम्पल भरे गए।

 इससे पूर्व सोमवार को भी गोलूवाला क्षेत्र से मिर्च पाउडर, चायपत्ती (केसरी ब्राण्ड) का नमूना भी लिया गया। इन्हें जांच के लिए बीकानेर स्थित लैब में भिजवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिले में मिलावटी खाद्य पदार्थों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जांच द्वारा द्वारा निरीक्षण की कार्यवाही में अब और तेजी लाई जाएगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि जिले में अगर कहीं पर भी मिलावटी खाद्य सामग्री का बेचान किया जाता है, तो उसकी सूचना चिकित्सा विभाग को आवश्यक रूप से दें।00

०००००००

वैवाहिक विज्ञापन)
बैस राजपूत 48 अविवाहित हनुमानगढ़ में डेकोरेशन का व्यवसाय. हनुमानगढ़ गंगानगर जिले आसपास की सामान्य वधू चाहिए। 9414381356.

०००००००





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें