शनिवार, 2 जनवरी 2021

उत्तररेलवे जीएम ने करनैल सिंह स्टेडियम में फिट इंडिया साइक्लोथान का शुभारंभ किया

 




* करणीदानसिंह राजपूत *

2 जनवरी। फिट इंडिया अभियान के एक भाग के रूप में उत्तर रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (एनआरएसए) ने शनिवार को करनैल सिंह स्टेडियमए नई दिल्ली में ’’फिट इंडिया साइक्लोथान‘‘ का आयोजन किया। महाप्रबंधक उत्तर रेलवे और संरक्षक एनआरएसए श्री आशुतोष गंगल ने साइक्लोथान कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर श्री आशुतोष गंगल ने नव निर्मित ’’5 किक्रेट प्रैक्टिस पिच‘‘ का भी उद्घाटन किया। इन पिच के चारो ओर फ्लड लाइट लगाई गई है,ं जो खिलाड़ियों को रात में भी प्रैक्टिस करने में सहायता करेंगी। इस प्रकार करनैल सिंह स्टेडियम अब एक राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बन गया है जहां रणजी ट्राफी मैच भी आयोजित किये जा रहे हैं। 

 इस अवसर पर श्री आशुतोष गंगल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ’’फिटनैस का डोज, आधा घंटा रोज‘‘ का नारा दिया है, जिसका उद्देश्य प्रत्येक भारतीय नागरिक को अपने स्वास्थ्य के लिए प्रत्येक दिन आधा घंटा देना है। इस पहल के एक भाग के रूप मेंए यह साइक्लोथान आयोजित किया जा रहा है। आजकल साइकलिंग न केवल एक शौक बनकर सामने आ रहा है बल्कि हमें फिट रखने में भी सहायता कर रहा है। अपने आप को फिट रखकर हम इस कोविड महामारी को हरा सकते हैं। 

महाप्रबंधक ने आगे कहा कि इसमें भागीदारी को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि हमारे अधिकारी और कर्मचारी काफी ऊर्जावान है और अपनी फिटनैस के प्रति बहुत जागरूक हैं। भविष्य में बनने वाले बाक्सिंग हाल, बहुप्रयोजन हाल और नवीनीकृत रूम एक साथ एक ही स्थान पर कई खेलों को आयोजित करने में सहायता करेंगे। इसके अलावा एनआरएसए ने भविष्य में सभी मौसम अनुकूल स्विमिंग पूलए क्रिकेट स्टेडियम में फ्लड लाइट और नए वेटलिफ्टिंग हाल की योजना बनाई है जो करनैल सिंह स्टेडियम को स्पोर्ट्स हब के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा।

(द्वारा पीआरओ.)

------------








कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें