शनिवार, 5 दिसंबर 2020

बीएसएफ द्वारा मास्क, सेनेटाईजर व अन्य सामग्री का वितरण- कोविड-19 को लेकर ग्रामीणों को किया जागरूक

 

* करणीदानसिंह राजपूत *

श्रीगंगानगर, 4 दिसम्बर 2020.

बीएसएफ द्वारा रायसिंहनगर क्षेत्र के सीमावर्ती विद्यालयों में 156 वीं वाहिनी के कमांडेंट रणवीर सिंह डोगरा के नेतृत्व में सीमाओं की सशक्त सुरक्षा के अलावा सीमावर्ती ग्रामीण और स्कूली बच्चों में सुरक्षा भावना स्थापित करने और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से ग्राम 44 पीएस क्षेत्र में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों, स्कूली बच्चों, बच्चियों में शिक्षा, खेल कूद और कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी सामग्री बांटी।

 इसमे श्री अभीमन्यु झा कमान अधिकारी, बी एस परिहार उप स मादेष्टा, श्री नीरज सिंह सहायक समादेष्टा, कंपनी कमांडर निरीक्षक राजकुमार व स्कूल अध्यापक एवं ग्रामीणों ने भाग लिया। 

  इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर सीमावर्ती ग्रामीण नागरिकों और छात्र-छात्राओं को कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा में प्रगति एवं वांछनीय गतिविधियों की सूचनाएँ प्रदान करने संबंधी संदेश दिया गया। 

प्रीतम सिंह ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाते हैं, जिसमें आज मुख्य कोरोना को लेकर कैसे मास्क उपयोग करना है और कैसे बार-बार हाथ धोने हैं और सेनेटेजर व मास्क भी बांटे गये। अध्ययन सामग्री, बेंच, वाटर कूलर,  ट्रैक सूट बच्चों को बांटे गये। ००




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें