रविवार, 25 अक्तूबर 2020

मास्क बांटने में सोशल डिस्टेंस नहीं रखने से यदि कोरोना संक्रमण फैला तब जिम्मेदार कौन होगा?

 



* करणीदानसिंह राजपूत *

सरकार ने और उसके नुमाइंदे कलेक्टर आदि ने संदेश दिया और दे रहे हैं  कि जब तक दवा नहीं तब तक ढिलाई नहीं मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस 2 गज की दूरी रखें।
मास्क बांटने का अभियान जनता को प्रेरित करने का अभियान अब चलाया जा रहा है। अब इस प्रेरणा अभियान में सबसे बड़ी गलती जानबूझ से की जा रही है की दो गज दूरी नहीं रखी जा रही है।
नेताओं की जनप्रतिनिधियों की प्रशासनिक अधिकारियों की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों की मास्टर बांटने के फोटोग्राफ्स अखबारों में चैनलों में और सोशल साइट्स पर आ रहे हैं उनमें तो सभी एक दूसरे से सटे हुए चिपे हुए खड़े हैं। फोटो खिंचवाना और उन्हें प्रकाशित प्रदर्शित करना इसी चक्कर में एक दूसरे से चिपक कर के खड़े होते हैं।एक ही फोटो में अधिक से अधिक लोग आ जाएं इस कारण से अभियान का मूल मंत्र अभियान चलाने वाले ही तोड़ रहे हैं।

जब आप समझदार लोग ही नियम भंग कर रहे हैं तो आपकी बात को कोई मानेगा भी क्यों? सोशल डिस्टेंस का पालन आप नहीं करते यदि आपके इस मास्क बांटने वाले कार्यक्रम से सोशल डिस्टेंस नहीं रखने पर कोरोना संक्रमण होता है फैलता है तो इसकी जिम्मेदारी भी आप पर ही होनी चाहिए?
सोशल डिस्टेंस नहीं रखने उसके फोटोग्राफ्स अखबारों चैनलों सोशल साइट्स पर आने से इस अभियान को  ठेस ही पहुंच रही है। इस गलती से अभियान की खिल्ली उड़ रही है।

सब कुछ जानते हुए भी इस नियम को तोड़ा जा रहा है तो इसकी जवाब देही आप पर ही आती है। आपके जवाब की प्रतीक्षा है।

आप इसका सार्वजनिक रूप से क्या जवाब देना चाहेंगे ? ००

*************






कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें