मंगलवार, 15 सितंबर 2020

👌 बिना मास्क प्रवेश वर्जित.* ’’नो मास्क नो एन्ट्री‘‘ लिखाना जरूरी* चलाई लाएगी मुहिम


*  करणीदानसिंह राजपूत *


श्रीगंगानगर 15 सितम्बर। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को आयोजित वीसी के माध्यम से निर्देशित किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए समस्त सुरक्षात्मक उपायों को प्रभावी ढंग से राज्य भर में लागू किया जाए।

 इसे देखते हुए श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने सभी रजकीय कार्यालयों, प्रतिष्ठानों व संस्थानों, परिवहन विभाग, जिला न्यायलय, समस्त व्यापार संगठनों, होटल, बैंक, स्कूलए हाॅस्पिटल्स, केमिस्ट और मेडिकल एशोसिएशन में सफेद बैकग्राउण्ड में लाल अक्षरों से हिन्दी में ’’बिना मास्क प्रवेश वर्जित‘‘ तथा ’’नो मास्क नो एन्ट्री‘‘ को आॅयल पेंट से लिखवाकर सभी मुख्य जगहों सहित प्रवेश द्वार पर प्रदर्शित किया जाए ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क प्रवेश नहीं करे एवं आमजन में फेस मास्क व फेस कवर पहनने की जागृति पैदा हो। 

 जिला कलक्टर ने निर्देशित किया है कि सभी जिला स्तरीय विभाग इसकी पालना करते हुए अपने अधीनस्थ कार्यालयों में भी इसकी पालना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जिन कार्यालयों के नियंत्रण में प्रतिष्ठान, संस्थाएं आदि आते हैं, वे संबंधित प्रतिष्ठानों, संस्थाओं आदि में उक्त आदेश की पालना सख्ती से करवाएं। सभी विभाग इसकी पालना कर जिला कलक्ट्रेट कार्यालय को सात दिवस में इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

 जिला कलक्टर श्री वर्मा द्वारा राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना के तहत इसे एक अभियान के रूप में चलाया जाएगाए ताकि जनता स्वयं जागरूक हो और इस महामारी पर विजय प्राप्त कर एसकें। 

----------





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें