बुधवार, 16 सितंबर 2020

सूरतगढ़ जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता सहित 20 कर्मचारी अनुपस्थित मिले

 



*  करणी दान सिंह राजपूत *


सूरतगढ़ 16 सितंबर 2020.

शहर पानी की समस्या गंदे पानी की सप्लाई से जूझ रहा है। लोग प्रशासन को और विभाग को बार-बार अवगत कराते  रहे हैं। ऐसी विकट स्थिति में अतिरिक्त जिला कलक्टर के अचानक निरीक्षण में सहायक अभियंता,तीन कनिष्ठ अभियंता सहित  20 कर्मचारी अनुपस्थित मिले तो नाजुक हालात का इससे बड़ा और कोई प्रमाण नहीं हो सकता।

शहर की जल व्यवस्था सहायक अभियंता की देखरेख में चलती है। सहायक अभियंता कार्यालय में खुद सहायक अभियंता और तीन कनिष्ठ अभियंता अभियंता सहित 20 कर्मचारी अनुपस्थित पाए जाने का एकदम साफ प्रमाण है कि दफ्तर में 

फिर ड्यूटी पर कौन था?


अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक कुमार मीणा ने आज 10:05 पर जलदाय जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता के कार्यालय का निरीक्षण किया तब यह नाजुक हालात सामने आई। 


 कार्यालय समय 9:30 बजे शुरू होता है। इसका मतलब है कि 35 मिनट बाद तक वहां 20 कर्मचारी अनुपस्थित थे। जांच के बहुत बाद में कर्मचारी पहुंचे। 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक कुमार मीणा ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता को समुचित कार्यवाही करने के लिए आदेश जारी किया है और कार्यवाही की रिपोर्ट भी मांगी है।


अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जिला कलेक्टर श्रीगंगानगर और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री गंगानगर को इसकी सूचना दी है जिससे इस अनुपस्थिति प्रकरण की गंभीरता का अनुमान लगाया जा सकता है।००






कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें