शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

जिला कलक्टर ने सूरतगढ़ व किशनपुरा पेयजल परियोजनाओं का किया निरीक्षण कर, किया पौधारोपण






श्रीगंगानगर, 28 अगस्त। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने शुक्रवार को पेयजल परियोजना 185 आरडी, पेयजल परियोजना किशनपुरा तथा सूरतगढ शहरी पेयजल परियोजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि पेयजल परियोजना का कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण होना चाहिए तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। 

जिला कलक्टर श्री वर्मा ने पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री बलराम शर्मा के साथ पेयजल परियोजनाओं में पौधारोपण किया। जिला कलक्टर ने 185 आरडी पेयजल परियोजना में 101 पौधे लगाए, वही पर किशनपुरा पेयजल परियोजना में 21 पौधे लगाए। जिला कलक्टर ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक नागरिक को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। उन्होने कहा कि पेड हमारे जीवन का आधार है। पेडो के बिना मानव जीवन की कल्पना नही की जा सकती। उन्होने कहा कि आमजन के साथ-साथ राजकीय परिसरों में जहां-जहां स्थान उपलब्ध है पौधारोपण किया जाए। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर हम आने वाली पीढियों को स्वच्छ पर्यावरण दे सकते है। उन्होने कहा कि पौधारोपण के साथ-साथ पौधा बडा होने तक उनकी सार संभाल पर ध्यान दिया जाए। 

जिला कलक्टर ने सूरतगढ शहरी क्षेत्र में 25 करोड रूपये की लागत से प्रगतिरत परियोजना का निरीक्षण किया। इस पेयजल परियोजना में दो स्टोरेज टेंक, 12 एमएलडी में आरजीएफ के अलावा अन्य कार्य सम्मलित है। जिला कलक्टर ने कहा कि आरडी 185, किशनपुरा व सूरतगढ पेयजल परियोजना के अलावा अन्य पेयजल परियोजनाओं में जहां कार्य प्रगतिरत है, उन्हे निर्धारित समय में पूरे करवाएं जाए, जिससे आमजन को इन पेयजल परियोजनाओं का लाभ मिल सके। 

--------





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें