शुक्रवार, 24 जुलाई 2020

जिला कलक्टर व एसपी जैतसर पहुंचे - पुलिस को सख्ती करने के निर्देश




* होम क्वारेंटाइन के पड़ोसियों को सूचना देने के लिए भरवाएंगे शपथ पत्र*


श्रीगंगानगर, 24 जुलाई 2020.

 जैसतर मंडी एरिया में एक साथ 12 कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद शुक्रवार को जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, एडीएम प्रशासन डाॅ0 गुंजन सोनी व सीएमएचओ डाॅ0 गिरधारी मेहरड़ा सहित एसडीएम प्रियंका व बीसीएमओ डाॅ0  बी.एम. शर्मा सहित अन्य अधिकारी जैतसर पहुंचे।

 कोरोना को लेकर की जा रही गतिविधियों की जायजा लिया।

 वहीं अधिकारियों ने संबंधित कन्टेनमेंट एरिया का निरीक्षण करते हुए स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

 जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा व अधिकारियों ने जैतसर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सैंपल स्थल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने  अधिकारियों को निर्देशित किया कि होम क्वारेंटाइन वालों के पड़ोसियों से भी शपथ पत्र लें कि इनके बाहर निकलते ही विभाग को सूचना देंगे।


 वहीं गठित कमेटियों को सक्रिय करें, साथ ही होम क्वारेंटाइन वाले घरों के बाहर रेड कलर नोटिस बोर्ड में होम क्वारेंटाइन की सूचना चस्पा करें।


उन्होंने अधिकारियों ने कन्टेन्मेंट एरिया का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी एवं जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने आमजन से भी वार्ता की। इस दौरान सामने आया कि कुछ लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं है एवं होम क्वारेंटाइन होने के बावजूद बाहर घूमते हैं। 

पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सख्ती करें एवं मास्क न लगाने वालों, सोशल डिस्टेंसिंग व होम क्वारेंटाइन की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई करें। 

 सीएमएचओ डाॅ0 गिरधारी मेहरड़ा ने बताया कि जैतसर में गुरुवार को 12 कोरोना पाॅजिटिव मिले थे, जिनमें 11 जैतसर व एक नजदीकी गांव एक में था। एक साथ आए इन मरीजों के चलते शुक्रवार को सभी अधिकारी जैतसर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान सूरतगढ़ व अनूपगढ़ में कोविड केयर सेंटर होने की जानकारी मिलने व श्रीविजयनगर से दूरी अधिक होने पर श्रीविजयनगर में ही कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए गए। अधिकारियों ने जैतसर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया एवं वहां लिए जा रहे सैंपल की व्यवस्थाएं देखी। शुक्रवार को जैतसर में 108 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें अधिकांश संपर्क वाले एवं कुछ अन्य लोगों के सैंपल शामिल है। देर रात आए कोरोना पाॅजिटिव के एरिया में पहुंची टीमे गुरुवार सुबह 14 कोरोना पाॅजिटिव मिलने के बाद गुरुवार देर रात 8 और पाॅजिटिव मरीज सामने आए। नए मरीजों के एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीमें शुक्रवार अलसुबह पहुंची। इदं्रा काॅलोनी में एक ही परिवार के तीन लोग पाॅजिटिव आए हैं, जहां एरिया में विभागीय टीम ने सेनेटाइज करवाते हुए पाॅजिटिव आए मरीजों को जिला अस्पताल भेजा। 

इस अवसर पर डिप्टी सीएमएचओ डाॅ0 करन आर्य, श्री कोटपा, प्रभारी अजय सिंह शेखावत, पीएचएम चंद्रप्रकाश, सीओआईईसी विनोद बिश्रोई, व अन्य टीम यहां पहुंची। इसी तरह पटेल नगर में डाॅ0 राजन गोकलानी, कुलदीप स्वामी आदि पहुंचे। वहीं भांभू काॅलोनी में पूर्व में पाॅजिटिव आई एक युवती की दादी सास पाॅजिटिव आई है। वहां डाॅ0 सोनालिका सारस्वत व पीएचएम आशीष शर्मा आदि ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक गतिविधियां करवाई। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 137 कोरोना पाॅजिटिव मरीज आ चुके हैं, जिनमें से 67 ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को जिले में 332 सैंपल लिए गए।

------------


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें