बुधवार, 1 जुलाई 2020

मोतीलाल वर्मा प्रसार के अध्यक्ष निर्वाचित-: ई-वोटिंग से हुआ मतदान




* जनसम्पर्क अधिकारियों के संगठन की कार्यकारिणी गठित


जयपुर, 30 जून 2020.


सूचना एंव जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों के संगठन पब्लिक रिलेशन्स एण्ड अलाइड सर्विसेज एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (प्रसार) की नई कार्यकारिणी का गठन मंगलवार 30 जून को हुआ। 


श्री मोतीलाल वर्मा संगठन के नये अध्यक्ष निर्वाचित हुए। श्री कुमार अजय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्रीमती सुमन मानतुवाल उपाध्यक्ष, श्री हरिशंकर आचार्य उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय), श्री वीरसेन महासचिव, श्री हरिशंकर शर्मा सचिव, श्री देवेन्द्र सिंह संयुक्त सचिव और श्री सोहन लाल कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। 


प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव में पिछले वर्ष की तरह ही गूगल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए जनसम्पर्क विभाग के मुख्यालय, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों एवं जिलों में पदस्थापित जनसम्पर्क तथा सहायक सेवाओं के अधिकारियों ने ई-बैलेट के माध्यम से वोट दिया। प्रदेश में प्रसार द्वारा लगातार दूसरी बार चुनाव में ई-वोटिंग का प्रयोग किया गया। यह प्रक्रिया अत्यन्त सरल, सुविधाजनक एवं पूर्णतः गोपनीय है और इसमें वोटिंग का प्रतिशत भी काफी अधिक 97 प्रतिशत रहा। 


प्रसार के चुनाव की पूरी प्रक्रिया चुनाव अधिकारियों डॉ. आशीष खण्डेलवाल और श्री गजाधर भरत ने ऑनलाइन सम्पन्न कराई। इसमें चुनाव की अधिसूचना से लेकर, मतदाता सूची के प्रकाशन, विभिन्न पदों के लिए नामांकन, चुनाव के लिए प्रचार और वोटिंग सब कुछ ऑनलाइन हुआ। सभी सदस्यों ने अपनी सुविधा के हिसाब से मोबाइल फोन, लैपटॉप अथवा कम्प्यूटर में लॉगइन कर वोटिंग की और वोटिंग पूरी होने के बाद मात्र 2 मिनट में परिणाम घोषित हो गया। कुल सात पदों में से छह पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ और अध्यक्ष पद के लिए मत विभाजन हुआ।


प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव के अवसर पर श्रीमती अलका सक्सेना, श्री अरुण जोशी, श्री श्रवण मेहरड़ा, श्री लीलाधर, श्री विजय खंडेलवाल, श्री छोटूलाल जीनगर, श्री देवेन्द्र सिंह, श्री सीताराम राही, श्री वीर सेन, श्री आशीष जैन, श्री हरिशंकर शर्मा सहित जनसम्पर्क सेवा के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

*****


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें