बुधवार, 22 जुलाई 2020

कोलायत से आया सूरतगढ़ निवासी कोरोना पॉजिटिव: सूर्योदय नगरी वार्ड नं 15.




* करणीदानसिंह राजपूत *

 सूरतगढ़ 22 जुलाई 2020.

सूरतगढ़ के वार्ड नंबर 15 ( सूर्योदय नगरी)में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर आने पर उस क्षेत्र को आवागमन के लिए अवरोधक लगा कर बंद किया जा रहा है। बडोपल रोड पीपल चौक के पास सिटी डिस्पेंसरी के पास में उक्त व्यक्ति का स्थाई निवास है। 

व्यक्ति श्रीकोलायत( बीकानेर) के दियातरा गांव में एक बैंक में कर्मचारी है। उसका वहां पर कोरोना जांच वास्ते सेम्पल लिया गया था। उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई तब उसे खोजा गया। व्यक्ति दियातरा में नहीं मिला।तब उसके मोबाइल की लोकेशन खोजी गई जो सूरतगढ़ की निकली। इस पर सूरतगढ़ प्रशासन को खोजने के लिए कहा गया। वह व्यक्ति यहां अपने घर पर मिल गया। दियातरा में उसकी 20 जुलाई को सैम्पलिंग हुई थी। वह बीकानेर से लोक परिवहन बस से सूरतगढ़ आ गया था। 

मालूम हुआ कि वह अपने घर में है। कोरोना पोजिटिव पाए व्यक्ति के निवास के आसपास के क्षेत्र को बचाव के लिए बंद किया गया है। 

सूरतगढ़ में इस व्यक्ति के कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद उस इलाके में चिकित्सा,पुलिस और नगरपालिका के स्टाफ रात्रि में ही कार्यवाहवाही में लगे। इलाके को सेनेटराईजेशन करने व अन्य कार्यवाही में सरकारी कर्मचारी लगे।



* सूरतगढ़ में इस संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद बाजारों में आने जाने वालों पर सख्ती रहेगी।

 सूरतगढ़ में लोग बिना मास्क लगाए घरों से बाहर निकलते हैं। मोहल्लों की सड़कों पर ही जांच हो तो ऐसे नियम तोड़ने वाले बाजारों तक पहुंच ही नहीं पाएंगे। 

**




******

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें