शुक्रवार, 22 मई 2020

श्रीगंगानगर सहित बीकानेर रेल मंडल में आरक्षण केंद्र प्रारंभ-नाम व टाईम सूची

* करणीदानसिंह राजपूत *

 श्रीगंगानगर, 22 मई 2020. भारतीय रेलवे ने सभी जोनल रेलवे के आरक्षित टिकटों की बुकिंग हेतु रिजर्वेशन काउंटर को वहां की स्थानीय आवश्यकताओं  और शर्तों पर विभिन्न चरणों में खोलने का निर्देश दिया है। 

वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबन्धक श्री जितेंद्र मीणा ने बताया कि जोनल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ कमर्शियल यह निर्णय लेंगे कि आवश्यकतानुसार कितनी संख्या में  रिजर्वेशन काउंटर खोले जाने हैं और उनका समय क्या रहेगा। इससे उन यात्रियों को फायदा होगा जो  ट्रेन से यात्रा के इंतजार में  काफी समय से इंतजार में हैं और लोक डाउन की स्थिति में यात्रा नहीं कर पा रहे है।

 भारतीय रेलवे एक जून से 200 नई स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है। आरक्षण काउंटर खोलने का निर्णय उन सभी यात्रियों और प्रवासी श्रमिकों के लिए रिजर्वेशन टिकट बुकिंग  करने  का आसान  तरीका  है। 

 इसके लिए कोविड -19  बीमारी  के फैलाव से बचने के सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी उपायों का पालन करते हुए आरक्षण  किया जाएगा। 

बीकानेर मंडल में भी उपरोक्त निर्देशानुसार मंडल के सभी डिस्ट्रिक्ट मुख्यालयों बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, हिसार, भिवानी,  सिरसा, फतेहाबाद, चरखी दादरी और महेंद्रगढ़ स्टेशनों पर रिजर्वेशन काउंटर 22 मई 2020 से प्रातः 8 बजे से 15-00 बजे तक  खोलने का निर्णय लिया है। 

(पीआरओ से )






कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें