बुधवार, 20 मई 2020

श्रीगंगानगर में बाजार पूरे खुलेंगे- प्रशासन व विधायक राजकुमार गौड़, व्यापारियों की वार्ता में तय.

* करणीदानसिंह राजपूत*

श्रीगंगानगर 20 मई 2020.

 शहर में अब दुकानें पूरी तरह से खुलेगी और अब अलग-अलग दिन दुकान खोलने का कोई नियम लागू नहीं होगा, लेकिन यह नियम तब तक ही रहेगा जब तक व्यापारी सरकार के आदेशों की पालना के अनुसार ही दुकानों पर मास्क सहित कोरोना वाइरस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था रखेगें। 

वह दुकानेें ओर संस्थान नहीं खुलेगें जो सरकार ने कोरोना वाइरस के चलते लॉकडाउन में पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिये हुए है।

 यह बात आज बुधवार को एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू ने व्यापारियों के शिष्टमंडल से कहीं, जो बाजार पूरी तरह खोलने की मांग को लेकर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के नेतृत्व में आये थे। 

उन्होंने कहा कि मैंने आपकी बात जिला कलक्टर के समक्ष रख दी हैं ओर जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने भी पूरे नियमों ओर सर्तकता के साथ बाजार खोलने के निर्देश दे दिये है। नियमों का पालन करते हुए व्यापारी अपनी दुकानें खोल सकते है, लेकिन वह दुकानेें ओर संस्थान नहीं खुलेगें जो सरकार ने कोरोना वाइरस के चलते लॉकडाउन में पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिये है।

 व्यापार मंडल के अध्यक्ष तरसेम गुप्ता ने बताया कि आज बुधवार को व्यापारियों का शिष्टमंडल श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के नेतृत्व में एसडीएम श्री उम्मेदसिंह रत्नू से मिला ओर विधायक श्री गौड़ ने व्यापारियों की मांग जिला प्रशासन के समक्ष रखी, जिस पर एसडीएम ने तुरंत मौके पर जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते से मोबाइल पर बात करके समस्या का हल करते हुए व्यापारियों को पूणर्तया: दुकाने खोलने के निर्देश दिये।

 गुप्ता का कहना हैं कि काफी दिनों से व्यापारी असमंजस की स्थिति में थे कि कौनसी दायी दुकान खोले ओर कौनसी बायी दुकान बंद करे ओर इस परेशानी को विधायक राजकुमार गौड़ के समक्ष रखा तो उन्होंने आज इस समस्या का निराकरण भी करा दिया। जिसके चलते अब व्यापारियों को राहत मिली है। 

विधायक राजकुमार गौड़ ने बताया कि गत दिनों व्यापारियों का शिष्टमंडल मुझसे मिला था ओर व्यापारिक समस्याओं से अवगत कराया था, जिस पर आज बुधवार को जिला प्रशासन से मिलकर दुकानें पूणर्तया: खुलवाने का निर्देश जारी कराकर व्यापारियों को राहत दिलवाई है। लेकिन यह राहत तब तक ही रहेगी जब तक सभी व्यापारी सरकार के आदेशों का पालन करते रहेगें।

 विधायक गौड़ ने कहा कि वह दुकानेें ओर संस्थान नहीं खुलेगें जो सरकार ने कोरोना वाइरस के चलते लॉकडाउन में पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिये हुए है। वहीं उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मजदूरों से लेकर व्यापारियों तक की परेशानी समझती है, तभी यह निर्देश जारी किये गये है। इस मौके पर एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू, डीएसपी राहुल यादव, विधायक राजकुमार गौड़, व्यापार मंडल अध्यक्ष तरसेम गुप्ता, व्यापारी नेता संदीप अनेजा, कृष्ण मील, राकेश शर्मा, सोनू अनेजा, राकेश कुमार, नरेश सेतिया, दीपक मिड्ढ़ा, विजय गुप्ता मौजूद थे।

(करणी प्रेस इंडिया




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें