सोमवार, 18 मई 2020

सूरतगढ़ में 1फर्म का लायसेंस निरस्त करने और 2 फर्मों पर जुर्माना लगाने का निर्देश. एडीएम अशोककुमार मीणा की धानमंडी में जांच और निर्देश

* करणीदानसिंह राजपूत*

सूरतगढ़ 18 मई 2020.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक कुमार मीणा ने समर्थन मूल्य पर एफसीआई द्वारा खरीदी जा रही गेहूं में  सफाई और तौल पैकिंग में सही नहीं पाए जाने पर एक फर्म का लाइसेंस निरस्त करने और दो फर्मों पर जुर्माना लगाने का निर्देश सचिव कृषि उपज मंडी समिति को दिया है।


एडीएम अशोक कुमार मीणा ने कृषि उपज मंडी परिसर में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदने के कार्य का निरीक्षण किया था। इसमें रेडमली जांच की गई जिसमे सफाई और तौल में कमियां पाई गई। 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर की सूचना के अनुसार ओम प्रकाश एंड कंपनी का लाइसेंस निरस्त करने का निर्देश सचिव कृषि उपज मंडी समिति को दिया गया है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने फर्म काशीराम सोमानी एंड कंपनी पर सफाई की कमी और सुमेर चंद मुकेश कुमार फर्म की खरीद में तौल की सही स्थिति नहीं मिलने पर कृषि उपज मंडी समिति सचिव को संबंधित दोनों फर्मों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है। 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर एफसीआई के गुणवत्ता निरीक्षक और व्यापार मंडल को निर्देशित किया है कि  सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर एफसीआई के माध्यम से खरीदी जा रही गेहूं की खरीद में सफाई और निर्धारित वजन की पैकिंग होनी चाहिए।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण  और बचाव के लोकडाउन नियमों पर केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का पूर्ण पालन करने का निर्देश भी दिया। **


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें