गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

प्रताप मॉल खुला है या बंद है. फोटो देख कर बताना. शिकायत भी पढ लेना.



* करणी दान सिंह राजपूत *
सूरतगढ़ 16 अप्रैल 2020.
कोरोना वायरस संक्रमण रोकने और बचाव करने के तहत  लागू लॉक डाउन में यहां प्रताप मॉल के खोले जाने और बिक्री करने सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने का आरोप लगा।फोटो सहित समाचार 'ब्लास्ट की आवाज'में आया। करणी प्रेस इंडिया पर भी चला। सरकार की जो एडवाइजरी जारी की गई है उसमें मॉल को बंद रखा गया है अगर यह खुल रहा है तो गलत खुल रहा है।
आज 16 अप्रैल को शहर के करीब 1 लाख लोगों में से एक जागरूक नागरिक गुरु शिन्द्र सिंह ने इस प्रताप मॉल की शिकायत उपखंड अधिकारी सूरतगढ़ के मार्फत जिला कलेक्टर को करने की हिम्मत दिखाई।

इस मॉल के  सभी संचालक मालिक अच्छे पढ़े-लिखे लोग हैं लेकिन उन्होंने सरकार की एडवाइजरी क्यों नहीं मानी। यह तो वे लोग जानते हैं या प्रशासन जानता है। प्रशासन बाजार में घूमता है जांच करता है या केवल खानापूर्ति है।
शिकायत के बाद में आज ही फोटोग्राफ्स लिया गया जो यहां दिया जा रहा है। पाठक दर्शक ध्यान करें मॉल खुला है या बंद है?
यह भी विचारे कि गुरुशिन्द्रसिंह ह
की शिकायत में कोई शक्ति है या नहीं है? उसने शिकायत अपने लिए की या शहर की जनता के लिए की।
*सावधान रहें बड़ी दुकानों वाले जो तोड़ रहे हैं कानून*
सूरतगढ़ में कुछ बड़ी दुकानों जिनके पिछवाड़े में या साइड की सड़कों पर दरवाजे हैं वहां से भी अवैध रूप से बिक्री की जाने की शिकायतें आ रही है।
ऐसी बड़ी दुकानें हो चाहे अन्य कोई स्टोर कोशिश की जाएगी कि पिछवाड़े वाले गेट से लेन-देन बंद हो। जनता को बचाने के लिए बाकायदा कोशिश की जाएगी फोटोग्राफी वीडियोग्राफी की। 00

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें