रविवार, 26 अप्रैल 2020

श्रीगंगानगर जिला अस्पताल में सूरतगढ़ की महिला की मृत्यु-संदिग्ध मान सेम्पल लिया- रिपोर्ट 27 सुबह तक संभावना.

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 26 अप्रैल 2020.

सूरतगढ़ की उक्त  औरत को 25 अप्रैल देर रात श्रीगंगानगर जिला चिकित्सालय में लाया गया था  जो ब्रेन डेड थी। महिला को अस्पताल,

मृतक महिला को कोरोना संदिग्ध मानते हुए  सेम्पल लिया गया। 

मृतका के साथ में चिकित्सालय पहुंचे 4 जनों को भी आईसोलेसन में  किया गया है। मृतका की जांच रिपोर्ट नआने के बाद ही शव सौंपा जाएगा। जिला मुख्यालय पर PMO डॉ केएस कामरा द्वारा दी यह जानकारी जारी हुई। 

सूरतगढ़ के ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज अग्रवाल ने जानकारी दी कि यहां सूूचना मिलने पर 26 अप्रैल को सुबह मेडिकल टीम उक्त मृतका के आवास वार्ड नं 32 पर पहुंची और परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की। परिवार वालों के मोबाइल नं लेेकर  उनके संपर्क  व आने जाने का भी मालूम किया  जा रहा है। अग्रवाल ने बताया कि सेम्पल रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर आधी रात तक आती है  और यहां 27 अप्रैल को सुबह तक आ सकती है।

उक्त मृतका की उम्र करीब 36 वर्ष थी। वह करीब एक साल से अधिक समय से क्षय रोग से पीड़ित थी। उसके एक पैर में लकवा भी होया हुआ था। सुरक्षा और बचाव के तहत स्वास्थ्य विभाग ने सभी अग्रिम कार्यवाही जांच आदि की है।


कोरोना वायरस से सुरक्षा बचाव के लिए अपने घरों में ही रहें तथा प्रशासन का सहयोग करते हुए नियमों का पालन करें।बीमारी में सरकारी चिकित्सालय में जांच और दवाओं के लिए पहुंचे। ००





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें