रविवार, 2 फ़रवरी 2020

पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा के हस्ताक्षर होते ही पट्टे मिलने शुरू हो जाएंगे.


* करणीदानसिंह राजपूत *


नगर पालिका अध्यक्ष मास्टर ओमप्रकाश कालवा के हस्ताक्षर शुरू होते ही अनेक लोगों को पट्टे मिलने शुरू हो जाएंगे और वर्षों का इंतजार खत्म हो जाएगा। 

भूखंडों के पट्टे स्वीकृति संबंधित कार्य जो अध्यक्ष के द्वारा होने हैं उनका शुरू होने का इंतजार चल रहा है।पत्रावलियां  तैयार है और लोग इंतजार कर रहे। आशा की जानी चाहिए कि अधिशासी अधिकारी लालचंद सांखला भूखंडों की शेष पत्रावलियां भी पूर्ण कर अध्यक्ष को पेश करने में शीघ्रता करेंगे। सामान्य रूप से हरेक के लिए भूखंड का पट्टा लेना बहुत महत्वपूर्ण होता है। समारोह में अध्यक्ष ने कहा था कि ईओ लालचंद सांखला अनुभवि हैं और उनके अनुभवों का लाभ कार्य करने में लिया जाएगा। भूखंडों के पट्टे जारी करने पत्रावलियों को पूर्ण कराने में यह लाभ उठाने में ढील नहीं होनी चाहिए क्योंकि सांखला की सेवानिवृत्ति 31 मार्च 2020 को निर्धारित है और इससे पहले अधिक से अधिक कार्य संपन्न होने चाहिए।


कांग्रेस के बोर्ड कार्यग्रहण को 2 माह पूर्ण हो चुके हैं। पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा ने 2 दिसंबर 2019 को समारोह में कार्यभार ग्रहण करते वक्त अनेक कार्यों का भरोसा दिलाया जिसमें सूरतगढ़ शहर को निराश्रित पशुओं से मुक्त करना सीवरेज सिस्टम को व्यवस्थित करना साफ-सफाई को व्यवस्थित करना प्रमुख हैं।

लोगो को मकान भूखंड की सुविधा के मामले में भी प्रतीक्षा थी कि नया बोर्ड आने के बाद में उनके कार्य बिना किसी विलंब के शुरू हो जाएंगे। नगर पालिका सूरतगढ़ क्षेत्र के लोग उत्साहित होकर कांग्रेस बोर्ड के अध्यक्ष से अनेक कार्यों की उम्मीद में एक-एक दिन बिताते हुए 2 महीने बिता चुके हैं।

सूरतगढ़ में अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा उपाध्यक्ष सलीम कुरैशी सहित कुल 45 पार्षद हैं और सभी अपनी जीत के बाद गदगद हैं। पार्षदों ने भी अपने अपने वार्डों में विभिन्न कार्यों के करने कराने का भरोसा लोगों को दिया था। अब जनता पार्षदों से भी चाहती है कि कामों की शुरुआत जल्दी हो जाए। पार्षदों को मालूम है और सूची बना कर अध्यक्ष को सौंप देनी चाहिए। शहर को निराश्रित पशु,गौवंश से मुक्त करना और उन्हें सुरक्षित स्थान पर रखने का कार्य भी शुरू कर देना उचित होगा। आए दिन लोगों के चोटें लगना बंद होगा।

( बलास्ट की आवाज) किसी ग्रुप में कापी पेस्ट नहीं करें।

०००




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

यह ब्लॉग खोजें