सोमवार, 20 जनवरी 2020

जनता के सामने किया सीवरेज लाईन का फ्लो टेस्ट- परियोजना कार्य के साथ पेयजल सप्लाई की दी जानकारी


श्रीगंगानगर 20 जनवरी 2020. आर.यू.आई.डी.पी. की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार इकाई द्वारा शंकर काॅलोनी में परियोजना कार्य से संबंधित जानकारी देने एवं कार्य से संबंधित समस्या के समाधान हेतु हम से पूछिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता, अधिषाषी अभियन्ता, तकनीकी सलाहकार, संवेदक एल.एण्ड.टी. के परियोजना निदेशक एवं अधिकारी सहित लगभग 50 लोगो ने सहभागिता निभाई।

हम से पूछिए कार्यक्रम में आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता श्री जसवन्त खत्री ने लोगो को परियोजना के तहत क्षेत्र में किये गये कार्य एवं कार्य की पारदर्शिता हेतु शंकर काॅलोनी, सरस्वती काॅलोनी, कर्मचारी काॅलोनी, वृद्धाश्रम रोड़ एवं नगर विकास न्यास रोड़ पर काॅलोनी के लोगो के सामने लगभग 2 किमी सीवरेज लाईन का फ्लो टेस्ट करवाया ताकि आमजन में परियोजना कार्य के प्रति विश्वास उत्पन्न हा सकें। कार्यक्रम में श्री खत्री ने बताया कि परियोजना कार्य के दौरान आरयूआईडीपी, पीएमडीएससी एवं संवेदक एल.एण्ड.टी. के अभियन्ता साईट पर ही रहते है इस दौरान किसी को असुविधा हो तो इनको बताये ताकि ये मोके पर ही समस्या का निस्तारण कर सके।

कार्यक्रम में स्थानीय निवासी श्री अमन ने बताया कि कई लोगो के पानी का बिल ज्यादा आ रहा है इस पर एल.एण्ड.टी. के अधिकारियों ने बताया कि बिल देने का कार्य जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का है हम लोग केवल मीटर की रीडिंग लेकर जन.स्वा.अभि.विभाग में देते है। फिर भी किसी के समस्या है तो एक बार पुनः जाॅच कर ली जायेगी।

कार्यक्रम में लोगों को जानकारी दी कि जिन्होंने आज तक पेयजल कनेक्शन नहीं लिया हो वे तुरन्त पेयजल कनेक्शन हेतु आवेदन करें  ताकि काॅलेनी में 24 घंटे जल सप्लाई चालू की जा सके। साथ ही बताया कि पेयजल कनेक्शन हेतु आवेदन करने में किसी को कठिनाई हो तो हमारे लोग आपकी सहायता करेगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें