शुक्रवार, 20 सितंबर 2019

आनन्द प्रकाश बने उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक



सूरतगढ़/श्रीगंगानगर, 20 सितम्बर 2019.

 श्री आनन्द प्रकाश ने 19 सितम्बर 2019 को उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक का पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व श्री आनन्द प्रकाश पूर्वोत्तर रेलवे में अपर महाप्रबन्धक के पद पर पदस्थापित थे।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार श्री आनन्द प्रकाश, 1982 बैच के ‘‘भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा’’ (आईआरएसई) के एक ख्याति प्राप्त अधिकारी हैं। श्री आनन्द प्रकाश ने इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्वालियर से सिविल इंजीनियर में स्नातक एवं रूड़की विश्वविद्यालय से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की है। श्री प्रकाश ने रेलसेवा के दौरान वर्ष 2013 में इन्दिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिर्वसिटी से एम.बी.ए. की डिग्री भी प्राप्त की है। अपने उत्कृष्ट कैरियर के दौरान श्री आनन्द प्रकाश ने भारतीय रेलवे के महत्वपूर्ण पदों पर सफलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। श्री प्रकाश ने अपर महाप्रबन्धक-पूर्व रेलवे, कोलकाता, मुख्य रेलपथ इंजीनियर-दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर, दक्षिण रेलवे पर मण्डल रेल प्रबन्धक-पालघाट, कार्यकारी निदेशक (इरकान) आदि महत्वपूर्ण पदों पर सफलतापूर्वक कार्य किया है। श्री प्रकाश ने इरकान में कार्यकारी निदेशक के पद पर कार्य करते हुये देश की सबसे बड़ी रेल सुरंग पीर पंजाल टनल (जम्मू कश्मीर) की कमीशनिंग कराई।

श्री आनन्द प्रकाश ने स्ट्रेटिक मैनेजमेंट में मिलानो-इटली तथा पिट्सबर्ग-यू.एस.ए. में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इन्हें योगा, मेडिटेशन, अध्ययन एवं पर्यटन में गहन रूचि है।

-------------



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें