गुरुवार, 19 सितंबर 2019

भूखंड नीलामी नहीं होगी: पूर्व विधायक व पूर्व अध्यक्ष के पत्र पर कार्यवाही


^^ करणी दान सिंह राजपूत ^^

सूरतगढ़ 19 सितंबर 2019.

राष्ट्रीय उच्च मार्ग नंबर 62 पर इंदिरा सर्किल के पास नगर पालिका की ओर से भूखंडों की नीलामी प्रस्तावित थी जिसका व्यापक प्रचार 18 सितंबर तक किया जाता रहा था पर रोक लगा दी गई है। 



पूर्व विधायक हरचंद सिंह सिद्धू और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बनवारीलाल मेघवाल ने भूखंडों की नीलामी पर आपत्ति करते हुए 16 सितंबर 2019 को  जिला कलेक्टर को विस्तृत पत्र दिया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि मास्टर प्लान की आड़ में नगर पालिका द्वारा व्यावसायिक भूमि को आवासीय के रूप में बेचा जा रहा है। आवासीय भूमि के रूप में बेचने पर केवल 7 करोड़ रुपए के करीब आय हो सकती है जबकि व्यावसायिक भूमि के रूप में बेचने पर करीब 70 से 80 करोड़ रुपए की आय होती है। राज्य कोष को इतना बड़ा घाटा है इसलिए 19,20,21 सितंबर को होने वाली बोली पर रोक लगाई जाए। इस पत्र में यह भी लिखा गया है कि पूर्व में मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार और स्वायत्त शासन मंत्री को भी सूचित किया जा चुका है। पूर्व में यह बोली 11-12 सितंबर को होने वाली थी जिसे रोककर नगरपालिका ने अब 19,20,21 सितंबर किया है। 


विदित रहे कि नगर पालिका द्वारा प्रस्तावित नीलामी भूखंडों पर नगरपालिका के अलावा पुराना कब्जा बताते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने भी अपना दावा और पत्र पेश कर रखे हैं। 

अब यह नीलामी नहीं होगी इसके पहले जांच होगी। संपूर्ण तथ्यों की जांच के बाद ही कोई परिणाम आएगा। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें