बुधवार, 21 अगस्त 2019

बाड़मेर हरिद्वार लिंक गाड़ी को बाड़मेर हरिद्वार गाड़ी बनाकर चलाने की मांग

* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 21 अगस्त 2019.

नागरिक संघर्ष समिति रेल की ओर से मांग की गई है कि बाड़मेर हरिद्वार लिंक गाड़ी को बाड़मेर से हरिद्वार गाड़ी बनाकर चलाया जाए। सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन की साफ सफाई नियमित रूप से की जाए। रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के अंदर बड़े वाहन निषेध किए जाएं और सूरतगढ़ से जयपुर रेल गाड़ी को प्लेटफार्म नंबर एक से चलाया जाए।

यह मांग पत्र आज 21 अगस्त को स्टेशन अधीक्षक के मार्फत महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर को भिजवाया गया।

 रेल समिति के कार्यकर्ता स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में समिति संयोजक लक्ष्मण शर्मा सचिव मदन औझा के नेतृत्व में पहुंचे तथा ज्ञापन दिया।

संयोजक लक्ष्मण शर्मा ने आरोप लगाया कि रेलवे प्रशासन की निष्क्रियता के कारण जनहित के छोटे-छोटे कार्य संपन्न नहीं हो रहे हैं जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार से उपखंड कार्यालय की तरफ जाने वाली सड़क नहीं बनाई जा रही है। रेलवे प्लेटफार्म पुल की सीढ़ियों के साथ में लिफ्ट भी लगाई जानी चाहिए थी जो अभी तक नहीं लगाई गई है। पुल की सीढ़ियों पर चढ़ते चढ़ते पिछले 2 वर्ष में तीन व्यक्तियों की मौत हार्ट अटैक से हो चुकी है।

 प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट राम प्रताप तिवारी, क्रांतिकारी महावीर प्रसाद,राजकुमार,इंद्रसेन, पार्षद विनोद पाटनी, घनश्याम आहूजा,ओम सोमानी, भंवर चांडक,रतन सोनी, मनोज सोमानी,ज्ञान बजाज सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें