गुरुवार, 15 अगस्त 2019

जगदीश चंद्र शर्मा की स्मृति- बसंत विहार कालोनी पार्क में बैंचें भेंट


* करणीदानसिंह राजपूत *

सूरतगढ़ 15-8-2019.

स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त 2019 को आज वसंत विहार पार्क में स्वर्गीय जगदीश चंद्र शर्मा की स्मृति में बैंचें भेंट की गई। इस पार्क में शाम को कॉलोनी के बुजुर्ग व महिलाएं आदि घूमने आते हैं। बड़े लोगों के बैठने के लिए  बैठने की सुविधा रहेगी। 

जगदीश चंद्र शर्मा की स्मृति के में आयोजित कार्यक्रम में उनकी लोकप्रियता और जीवनी की खास बातें बताई गई कि वे मित्रों के मित्र और समाजसेवी लोगों के साथी रहे थे।



 श्री जगदीश चंद्र शर्मा का देहांत 17 अगस्त 2016 को हुआ था। इसी 17 अगस्त को तृतीय पुण्यतिथि आने वाली थी और इसी अवसर को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर उनकी स्मृति में बैंचें भेंट की गई।  

इस अवसर पर शर्मा

 जी के पुत्र मनीष व पंकज,पुत्रवधुएं व पोते मित्रगण व कॉलोनी वासी उपस्थित थे।

स्वर्गीय जगदीश चंद्र शर्मा मोटर मार्केट के व्यवसायी थे लेकिन वे समाजोपयोगी सामग्री पर लेख लिखते थे जो नवभारत टाइम्स जयपुर व दिल्ली व  से प्रकाशित होने वाली पत्र पत्रिकाओं में छपते थे। आकाशवाणी से भी उनकी वार्ताएं प्रसारित हुआ करती थी। सामान्य रूप से लोग उन्हें व्यवसायी मानते रहे और उनके लेखन कार्य के बारे में कुछ लोग ही जानते हैं,जो लेखन आदि से जुड़े हुए हैं। 

जगदीश चंद्र शर्मा पहले राजस्थान सरकार की इंजीनियरिंग सेवा में थे और फेमिन वर्क ( आकाल राहत) के समय उन्होंने यह माना कि भ्रष्टाचार है इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ कर सन 1972 में स्पेयर पार्ट्स की दुकानदारी शुरू की। उनका व्यवसाय शर्मा मोटर स्टोर (पुराना मोटर मार्केट) चल रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें