शुक्रवार, 9 अगस्त 2019

कागद सम्मान 2019 से सम्मानित होंगे कलम के 3 सिपाही - 10 अगस्त को

* डॉ सत्यनारायण, डॉ आईदानसिंह भाटी और डॉ जगदीश गिरी को मिलेगा कागद साहित्य सम्मान 2019*






हनुमानगढ़। राजस्थानी के पुरोधा साहित्यकार ओम पुरोहित कागद की पुण्यतिथि पर कागद फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष दिए जाने वाले कागद साहित्य सम्मान हेतु तीन साहित्यकार सम्मानित होंगे। हिंदी साहित्य में अमूल्य योगदान के लिए जोधपुर के डॉ. सत्यनारायण, राजस्थानी के लिए जोधपुर के डॉ. आईदानसिंह भाटी तथा युवा कागद सम्मान के लिए जयपुर के डॉ. जगदीश गिरी को सम्मानित किया जाएगा। 

महासचिव नरेश मेहन ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर जाकिर हुसैन होंगे। मुख्य वक्ता के रूप में केंद्रीय साहित्य अकादमी में राजस्थानी के संयोजक मधु आचार्य आशावादी बीकानेर से पधारेंगे। इस वर्ष कागद सम्मान चयन के लिए वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. भरत ओळा, राजेश चड्ढा, डॉ. कृष्णकुमार आशु एवं चैनसिंह शेखावत को नामित किया गया था। चयन समिति ने सर्वसम्मति से इन नामों का चयन किया है। उक्त साहित्यकारों को 10 अगस्त को प्रातः सवा 11 बजे बेबी हैप्पी डिग्री कॉलेज हनुमानगढ़ जंक्शन में होने वाले कागद साहित्य सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा। विदित रहे कि राजस्थानी के पुरोधा साहित्यकार ओम पुरोहित कागद की पुण्यतिथि 12 अगस्त को हिंदी, राजस्थानी एवं युवा इन तीन श्रेणियों में एक-एक साहित्यकार को सम्मानित करती है। अब तक स्वर्गीय जनकराज पारीक, मोहन आलोक, डॉ. मंगत बादल, नीरज दईया, उम्मेद धानिया व सतीश छिम्पा को सम्मानित किया जा चुका है।



11 अगस्त को चाणक्य क्लासेज में कवि गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा जिसमें वरिष्ठ कवियों के सानिध्य में नवोदित रचनाकार कविता पाठ करेंगे। 12 अगस्त को दुर्गामंदिर धर्मशाला में पौधरोपण किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में साहित्य प्रेमी, शहर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एवं गणयमान्य नागरिक शिरकत करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें