मंगलवार, 2 जुलाई 2019

भाजपा जिला श्रीगंगानगर कार्य समिति की सूरतगढ़ में बैठक-कौन आए-संपूर्ण रिपोर्ट .सदस्यता अभियान*



*6 जुलाई से शुरू होने वाले संघटन पर्व सदस्यता  अभियान पर चर्चा*

* प्रदेश संयोजक सतीष पूनिया स्वास्थ्य कारण से नहीं आए *

*विशेष रिपोर्ट- करणीदानसिंह राजपूत *

दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत  मंच पर प्रदेश महामंत्री श्री कैलाश जी मेघवाल व अभिषेक जी मटोरिया, जिला अध्यक्ष श्री हरि सिंह कामरा, सदस्यता अभियान के जिला सयोजक विजेंद्र पुनिया,सह संयोजक शिव स्वामी,सूरतगढ़ विधायक  रामप्रताप कासनियां, अनूपगढ़ विधायक संतोष जी बावरी, रायसिंह नगर विधायक बलबीरसिंह लूथरा, जिला महामंत्री आत्मा राम तरड़, उम्मेद सिंह राठौड़, शरण पाल सिंह मान , जिला प्रभारी विजय आचार्य, काशी राम  गोदारा, पूर्व मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह  टी टी, शिमला बावरी,  पूर्व जिला अध्यक्ष सीता राम मौर्य, महेंद्र सिंह सोढ़ी, पूर्व विधायक अशोक नागपाल,श्री गंगानगर प्रत्याशी विनीता आहूजा,सादुलशहर प्रत्याशी गुरवीर सिंह बराड़,नगरपालिका सूरतगढ़ अध्यक्ष काजल छाबड़ा मंच पर विराजमान थे।

सर्व प्रथम काशी राम गोदारा जी ने प्रदेश अध्यक्ष स्व.मदन लाल जी सैनी की जीवनी पर प्रकाश डाला। सैनी जी को श्रद्धांजलि स्वरूप  दो मिनेट कि मौन धारण किया गया।
जिला अध्यक्ष श्री हरि सिंह कामरा ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी, जिले के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को जिले की जन समस्याओं में से मुख्य समस्या दूषित पेयजल  नहरों में आ रहे घातक कैमिकल की रोक थाम हेतु  दूषित जल असुरक्षित कल जल जागरण समिति के बैनर को सहयोग करने का आह्वान भी किया।सदस्यता अभियान में ज्यादा ज्यादा सदस्य बनाने के लिए कहा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर जोर देने के लिए कहा। 
पूर्वमंत्री सुरेन्द्र पाल टी टी  ने  कांग्रेस के राज में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर आंदोलन की बात कही ।

राजनीतिक प्रस्ताव जिला महामंत्री आत्मा राम जी तरड़ ने प्रस्तुत कर सुनाया। जिस में  निम्न मुख्य बिंदु रहे। 

जिले में  भंग कानून व्यवस्था को बहाल करवाने के सम्बंध ।
सिंचाई व्यवस्था  के सम्बंध में सभी तीनों  नहर  परियोजनाओं में बढ़ रहे भ्रष्टाचार , जल संसाधन की लचर व्यस्था को लेकर सरकार की निंदा की गई।
प्रस्ताव का अनुमोदन जिला महामंत्री उम्मेद सिंह राठौड़ ने करते हुए कहा जब से कॉग्रेस सरकार राजस्थान में झूठ का सहारा लेकर सत्ता पर काबिज हुई तब से जन भावनाओं को बहुत बड़ा आघात लगा है। बिजली से लेकर स्वास्थ्य सिंचाई जल हर क्षेत्र में राजस्थान की कांग्रेस सरकार एक दम फेल साबित हो रही है। किस प्रकार असमन्वय से राजस्थान सरकार चल रही मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के असमन्वय का खामियाजा राजस्थान की जनता भुगत रही है हर जगह त्राहिमाम हो रहा है।

सादुलशहर के प्रत्याशी रहे गुरवीर बराड़ ने राजनेतिक प्रस्ताव के अनुमोदन में अपना सुझाव दिया भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे काननू का दुरुपयोग ,एवं सड़क निर्माण को बिना कारण  रोकने की व्यवस्था सगठन स्तर से की जाए।

सूरतगढ़ विधायक रामप्रताप कासनियां ने सिंगासर माइनर के काश्तकारों को 90 पैसे यूनिट बिजली उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव राजनीतिक प्रस्ताव में शामिल करने का सुझाव दिया।
किसान कर्जमाफी के वादों को पूरा करवाने के लिये  मजबूत विपक्ष की भूमिका भाजपा निभाने का काम करेगी।
रायसिंहनगर विधायक बलबीर लूथरा जी ने राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन करते हुए बताया कि कर्ज माफी के झूठे वादे  का दुष्परिणाम उनके विधानसभा क्षेत्र के गाँव ठाकरी मे किसान द्वार आत्महत्या के रूप में सामने आया। मजबूत विपक्ष की भूमिका  भाजपा और मजबूती से निभाने का काम करेगी।
अनूपगढ विधायक संतोष  जी बावरी , श्रीगंगानगर विधायक प्रत्याशी विनीता आहूजा ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया

सगठन पर्व सदस्यता अभियान के जिला सयोजक विजेंद्र पुनिया  ने अपने सदस्यता अभियान उद्बोधन में सर्वप्रथम बतया की डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्मदिवस 6 जुलाई से यह कार्यक्रम शुरू होगा । इसमे सभी नए पुराने कार्यकर्ताओं को 8980808080 पर मिस कॉल देना है तथा अपना विवरण देना है यह कार्यक्रम 11 अगस्त तक चलेगा। यह अभियान सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी नारे पर रहेगा ।इसमें सदस्यता को 11 करोड़ से 13 करोड़ करने का लक्ष्य रखा गया है। 

विजयआचार्य जी ने जोश से पूर्ण भाषण एवं गीत से  कार्यकर्ताओं में सदस्यता अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की बात की।
प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल  जी ने कहा कि जो सक्रिय कार्यकर्ता सदस्यता अभियान में पूरे जोश से भाग लेगा वो ही संघठन एवं सक्रिय राजनीति में पद प्राप्त करने का अधिकारी होगा ।अंतः में श्री अभिषेक मटोरिया ने सभी का धन्यवाद किया।
जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि आज की कार्यसमिति में श्री राजकुमार सोनी, प्रहलाद राय टाक, क्रांति चुघ, श्रवण पारीक, विजेन्दर पाल सिंह, सभी मंडल अध्यक्ष, नव नियुक्त सदस्यता अभियान के संयोजक, सह संयोजक उपस्थित थे  ।
इस अवसर सभी जिला पदाधिकारी , सभी मोर्चो के जिला अध्यक्ष , प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष, टीम आई टी विभाग , सभी जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
******





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें