गुरुवार, 20 जून 2019

कलक्टर के आदेश से सूरतगढ़ की यह सुविधा छिन रही है-

*  हथियार लाइसेंस नवीनीकरण बंद-गंगानगर जाना पड़ेगा.*



* वकीलों, अरायजनवीसों,कम्प्यूटर आपरेटरों के रोजगार व आय पर होगा असर.*


-- करणीदानसिंह राजपूत --

 सूरतगढ़ अतिरिक्त कलेक्टर के यहां हथियारों के नवीनीकरण का कार्य कई सालों से हो रहा था। जनता की मांग पर यह सुविधा यहां शुरू की गई थी जो अब खत्म हो जाएगी और सूरतगढ़ क्षेत्र के लोगों को श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर जाना पड़ेगा। उनका समय अधिक लगेगा और खर्चा भी अधिक लगेगा। उधर श्री गंगानगर मुख्यालय पर भार बढ़ जाएगा। 

 जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने यह आदेश जारी किया है जो 19 जून 2019 को सूरतगढ़ पहुंच गया है। इस आदेश के तहत श्री गंगानगर भेजने वाली हथियारों की फाईलों की सूची तैयार की जाने लगी है। सूरतगढ़ इलाके में अभी इस आदेश का मालुम नहीं हुआ है जब मालुम होगा व लोग जागेगें तब तक हथियारों की फाईलें गंगानगर पहुंच चुकी होंगी। 

हथियारों के नवीनीकरण से वकीलों,अरायजनवीसों,कम्प्युटर आपरेटरों,फोटोस्टेट आदि के कार्य भी प्रभावित होंगे। काम बंद होगा तो आय बंद होगी।

 सूरतगढ़ अतिरिक्त जिला कलेक्टर के कार्यालय में 11 पुलिस थानों  सूरतगढ़ शहर, सूरतगढ़ सदर, जैतसर रायसिंहनगर,राजियासर,

श्रीबिजयनगर,समेजा कोठी,अनूपगढ़ घड़साना,रामसिंहपुर, रावला आदि थानों के क्षेत्र जुड़े हुए थे। करीब दो हजार से ज्यादा लाइसेंस यहां नवीनीकरण होते रहे हैं। 

सूरतगढ़ में एडीएम का पद काफी समय से खाली है, नियुक्ति नहीं हो रही इस कारण से भी जिला कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। होना तो यह चाहिए था कि सरकार से अतिरिक्त जिला कलेक्टर पद पर नियुक्ति करवाई जाती क्योंकि अतिरिक्त जिला कलेक्टर के द्वारा हथियारों के नवीनीकरण के अलावा भी बहुत से काम किए जाते हैं जो पिछले करीब 6 महीने से अटके अटके पड़े हैं। 

सूरतगढ़ के नेताओं को फुर्सत न जाने कब मिलेगी। अगर नेता जनता सोती रही तो एक दिन यह पद भी यहां से छिन जाने की संभावना रहेगी। 

शहर के लोग जिला मुख्यालय की मांग कर रहे हैं मगर हालत यह हो गई कि अतिरिक्त कलेक्टर का कार्यालय भी बंद हो सकता है।

हथियारों की पत्रावलियां श्रीगंगानगर भेजी जाए इससे पहले ही इस आदेश पर रोक लगाई जानी चाहिए,लेकिन इसके लिए तो एक क्षण भी गंवाए बिना संगठित मांग आवाज उठे तभी संभव है।

***********




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें