मंगलवार, 14 मई 2019

मातृदिवस पर वीरा केन्द्र सूरतगढ़ का कार्य (संपूर्ण सचित्र रिपोर्ट)


महावीर इंटरनेशनल वीरा केंद्र सूरतगढ़ ने मातृत्व  दिवस पर आज सोमवार को वार्ड नं,24 के आंगनबाड़ी केंद्र में 15 गर्भवती महिलाओं को पोषक पदार्थ बांटे।एक स्वस्थ माँ ही स्वस्थ शिशु को जन्म दे सकती है इस उद्देश्य को लेकर वीरा बहनो ने हर 15 दिनों से इन बहनो को पोषक पदार्थ देना निश्चित किया था।आज यह दूसरी बार वितरण किया गया।प्रत्येक गर्भवती महिला को एक एक पैकेट दिया गया जिसमें निम्न सामग्री दी गई:चावल,दलिया,भुने चने,गुड़,दूध,तरबूज,पालक,ककड़ी आदि।


वीरा अनुजा सारड़ा ने अपने बेटे माधव के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर संस्था को ये सामग्री भेंट की। अध्यक्षा वीरा नीतू बैद एवं ममता सारड़ा ने गर्भकाल में किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए एवं क्या क्या खाना चाहिए ताकि स्वस्थ शिशु का जनम हो सके इसकी जानकारी दी।उन्हें साफ सफाई की भी जानकारी दी गई।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विमलेश देवी तथा आशा सहयोगिनी शारदा,उषा ने केंद्र का आभार व्यक्त किया।


इसके साथ ही आज इसी आंगनबाड़ी में वीरा प्रीती मूंधड़ा की और से सिंटेक्स की टंकी लगवाई गई तथा वाटर वर्क्स के पानी की सप्लाई शुरू की गई।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने इस कार्य की बहुत सराहना की ।उन्होंने कहा कि गर्मियों में पानी की कमी की वजह से सभी को बहुत परेशानी हो रही थी।केंद्र ने यह बहुत ही अच्छा कार्य किया है।


इस पुरे प्रकल्प में वीरा नीतू बैद, सचिव अंजना सिंह,प्रीती मूंधड़ा,ममता सारड़ा,अनुजा सारड़ा,नेहा बैद,चंदा नवलखा, अनीशा नवलखा, सारिका रांका, माधव आदि ने सहयोग दिया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें