शुक्रवार, 12 अप्रैल 2019

राहुल गांधी पर राफेल मामले में SC की अवमानना का आरोप, 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

**भाजपा प्रवक्ता सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता मिनाक्षी लेखी ने अर्जेंट सुनवाई में लगाई याचिका**

^^^ राहुल बयानों में हवाला देते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने भी राफेल में चौकीदार को चोर माना है, जबकि कोर्ट ने ऐसा कोई फैसला नहीं दिया है।^^^
12 अप्रैल 2019.
**सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की याचिका को स्वीकर करने से कांग्रेस अध्यक्ष की मुश्किलें बढ़ सकती हैं**
नई दिल्ली।भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने को लेकर याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट ने मीनाक्षी लेखी की याचिका स्वीकार कर ली है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका स्वीकार किए जाने से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। याचिका में राहुल गांधी द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया गया है।
मिनाक्षी लेखी ने अवमानना याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तोड़-मरोड़ कर पेश किया। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ का बयान इस तरह से पेश किया है, जैसे वह सुप्रीम कोर्ट का बयान है। मिनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया है कि राफेल मामले में गोपनीय दस्तावेज को बहस का हिस्सान बनाने संबंधी कोर्ट के आदेश को भी राहुल गांधी ने गलत तरीके से लोगों के सामने पेश किया है।
सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश की अव्हेलना को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना याचिका को स्वीकर कर लिया है। कोर्ट मामले में 15 अप्रैल, सोमवार को सुनवाई करेगा।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें