शुक्रवार, 5 अप्रैल 2019

चिंकू बना आकर्षण:लोकसभा आम चुनाव 2019.



*सादुलशहर के सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री यशपाल आहूजा ने चिंकू का प्रदर्शन करवाकर मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया।*


* दिव्यांगजन मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन*


श्रीगंगानगर, 5 अप्रेल,2019.

 जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2019 में आगामी 6 मई को मतदान दिवस के दिन शत-प्रतिशत मतदान के लिये जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जगदम्बा अंधविधालय एवं जिला दिव्यांग संघ के तत्वाधान में शुक्रवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत दिव्यांगजन मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता श्री बी.पी.चंदेल, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री राजीव ने हरी झण्डी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। रैली में अंधविधालय के छात्रों तथा शहर के दिव्यांगों ने भाग लिया। रैली में स्लोगन, बैनर के माध्यम से अधिकाधिक मतदान करने का संदेश दिया। यह रैली अंधविधालय से प्रारम्भ होकर चहल चौक, एलआईसी भवन होते हुए जवाहर नगर क्षेत्रा से होते हुए पुनः अंधविधालय प्रांगण में समाप्त हुई। रैली के पश्चात दिव्यांगजनों को ईवीएम व वीवीपेट का प्रदर्शन दिखाया गया। रैली में श्री हरभजन सिंह मेहरा, श्री जरनेल सिंह, श्री राकेश, विशेषज्ञ अध्यापिका श्रीमती रंजना व ऊषा ने दिव्यांग बच्चों का मनोबल बढाया। 

मतदाता जागरूकता के लिये गांव 18 जीबी, मटीलीराठान, ओड़की तथा रोहिडावाली में मेहन्दी, रंगोली प्रतियोगिताएं आयोजित की गई तथा मतदाताओं को 6 मई को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इसी प्रकार गांव बिलोचिया में रंगोली बनाकर मतदान का संदेश दिया। अनूपगढ विधानसभा के शिक्षण संस्थानों में गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रायसिंहनगर में भी मतदाता जागरूकता के लिये रैली का आयोजन किया गया।  इसी प्रकार विजयनगर में आकर्षक रंगोली बनाई गई। रायसिंहनगर विधानसभा में मतदाता जागरूकता के लिये रंगोली के साथ-साथ आकर्षक होर्डिंग्स लगाये गये है। 

सूरतगढ पुलिस थाना में भी स्टॉफ ने पोस्टर के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया, वही पर विभिन्न शिक्षण संस्थाआें में विद्यार्थियों को व सार्वजनिक स्थलों पर आमजन को ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी दी गई। 

----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें