शनिवार, 9 मार्च 2019

एसडीएम रामावतार कुमावत ने ग्रामों के स्कूलों व उपस्वास्थ्य केन्द्रों का अचानक निरीक्षण किया

सूरतगढ। उपखण्ड अधिकारी  रामावतार कुमावत ने आज दिनांक 9.3.2019 को राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय उदयपुर, राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय राजपुरा पीपेरन, राजकीय आदर्श उच्च मा0वि0 सिंगरासर एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र राजपुरा पीपेरन व भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र मोकलसर व सिंगरासर का औचक निरीक्षण किया ।

भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र, मोकलसर व सिंगरासर बंद मिले।


 निरीक्षण के दौरान राजकीय विद्यालयों व उप स्वास्थय केन्द्र में कर्मचारियों की उपस्थिति एवं व्यवस्थाओं की जांच की गई। उन्होंने रा.आ.उ.मा.वि.उदयपुर में मिड-डे मील को चखकर गुणवता की जांच की। विद्यालय में पानी की टंकी की सफाई हेतु निर्देशित किया। 







उन्होंने बच्चों को शिक्षा के प्रति अभिप्रेरित किया व अध्यापकों को से शिक्षा में नवाचार के संबंध में किये गये प्रयासों की जानकारी ली।  रा0आ0उ0मा0वि0 सिंगरासर के प्रधानाचार्य को शाला के दो अध्यापक मदनलाल व हनुमानप्रसाद के निरीक्षण के समय अनुपस्थित रहने के सम्बन्ध में वस्तुस्थिति से अवगत कराने हेतु निर्देश दिये। 

 राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय राजपुरा पीपेरन में बोर्ड की परीक्षाओं का भी जायजा लिया। 

उप स्वास्थ्य केन्द्र राजपुरा पीपेरन के निरीक्षण के दौरान बताया गया कि 30 तरह की निःशुल्क दवाईयों में से 10 तरह की दवाएं उपलब्ध है। उप स्वास्थ्य केन्द्र में निःशुल्क दवाईयों की पूर्ण उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं दवाईयों के स्टाॅक एवं वितरण का पूर्ण विवरण अद्यतन रखने बाबत निर्देश दिये। वहां खराब पड़ी ब्लड शुगर जांच मशीन को दुरूस्त करवाने हेतु निर्देशित किया।  उप स्वास्थय केन्द्र में गर्भवती महिलाओं की देखभाल व टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। 

ग्राम पंचायत सिंगरासर के गांव डीडवाना व सिंगरासर में चुनाव बूथों का निरीक्षण किया तथा डीडवाना में ग्रामीणों से चुनावों के सम्बन्ध में चर्चा की। 

उपखण्ड अधिकारी द्वारा ग्राम राजियासर स्टेशन, पींपासर, राजियासर गांव, उदयपुर, मोकलसर, सिंगरासर एवं राजपुरा पीपेरन आदि ग्रामों का भ्रमण किया गया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें