शनिवार, 30 मार्च 2019

बसपा नगरमण्डल सूरतगढ की कार्यकारिणी भंग व इस्तीफे-डूंगरराम गेदर के समर्थकों ने भी बसपा छोड़ी

 ** करणीदानसिंह राजपूत **

सूरतगढ़ 30/03/2019.

डूंगर राम गेदर के बसपा छोड़ कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद राजनीति में हलचल व गेदर समर्थकों के भी बसपा छोड़ने की संभावना थी,जिसकी शुरुआत हो गई। बसपा नगरमंडल कार्यकारिणी भंग के साथ बसपा से त्यागपत्र दे दिए गए। हालांकि इसका कारण प्रदेश नेतृत्व की संवादहीनता बताया गया है। अब संभावना है की अधिकांश लोग गेदर के नेतृत्व में कांग्रेस की ओर रूख करें।



ताजा हालात की रिपोर्ट है कि 30 मार्च सांय 4 बजे बहुजन समाज पार्टी की सूरतगढ़ शहरी क्षेत्र के  नगर मंडल कार्यकारिणी  की बैठक नगर अध्यक्ष पवन सोनी के नेतृत्व में संपन्न हुई। बैठक में नगर अध्यक्ष पवन सोनी ने कहा कि नगर मंडल की कार्यकारिणी सदस्यों ने पिछले 5 वर्षों से समय-समय पर आमजन के हक और अधिकारों के लिए कार्य किया और स्थानीय स्तर पर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभाई लेकिन प्रदेश नेतृत्व की संवादहीनता व निष्क्रियता के कारण नगर मंडल कार्यकारिणी को अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा था। प्रदेश नेतृत्व की संवादहीनता व निष्क्रियता के कारण कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने विचार-विमर्श करके बहुजन समाज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने व नगर मंडल कार्यकारिणी को भंग करने का निर्णय लिया।

 प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले नगर अध्यक्ष पवन सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महावीर टाक, जगदीश विश्नोई, राजपाल कारगवाल, गोपी राम नायक, कालू सिंह राजपूत, रजाक खान, एडवोकेट राम प्रताप जालप, रामेश्वर भोभरिया, महासचिव कालूराम मेघवाल, रणजीत सिंह अटवाल, प्रचार मंत्री पवन शर्मा, कोषाध्यक्ष महावीर घोड़ेला, वरिष्ठ सदस्य महावीर शर्मा, भजन गेदर, रूपदास स्वामी, मूस्तफा कुरैशी, अनिल रोकणा, सलीम खान, सुशील, सुरेंद्र घोड़ेला आदी बैठक में शामिल हुए।

कार्यकारिणी का इस्तीफा बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को जिलाध्यक्ष श्री गंगानगर लूणा राम परिहार के मार्फत भेजा गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें