सोमवार, 11 मार्च 2019

श्रीगंगनगर: जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्या महत्वपूर्ण सूचना दी है? जानिए

श्रीगंगानगर, 10 मार्च 2019.

जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम चुनाव 2019 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।

    जिला कलक्टर श्री नकाते ने जिले के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कार्यालयों व परिसर में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से संबंधित लगे पोस्टर, बैनर व होर्डिंग्स हटा दिए जाए। उन्होने आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ को भी निर्देश दिए है कि सार्वजनिक स्थानों पर सरकारी योजनाओं के प्रचार सें संबंधित प्रदर्शित प्रचार सामग्री को हटाने की कार्यवाही की जाए। उन्होन राजकीय साइट पर जनप्रतिनिधियों के फोटो भी हटाने के निर्देश दिए है।

    जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नकाते ने निर्देश दिए है कि लोकसभा आम चुनाव की घोषणा के साथ ही  जिला मुख्यालय स्तर पर कक्ष संचालित नियंत्राण कक्ष प्रभावी हो गया है तथा इसे 24 घण्टे संचालित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारियों व फ्लाइंगस्कोट को भी निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रा का दौरा करेंगे तथा उन्हे जो उत्तरदायित्व सौंपे गये है, उनके अनुसार कार्य सम्पादित करेंगे। 

    जिला निर्वाचन अधिकरी ने जिले के अधिकारियों व निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिए कि  स्वीकृत विकास कार्य जो संचालित है, वे कार्यरत रहेंगे तथा आचार संहिता के दौरान नया विकास कार्य शुरू नही करेंगे। उन्होने राजनैतिक दलों व जनप्रतिनिधियों से कहा कि जिले में कही भी रैली, जनसभा व जुलुस निकालने से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी या सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) से अनुमति लेनी होगी, अनुमति के पश्चात ही आयोजन किया जा सकेगा। 


    


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें