रविवार, 24 फ़रवरी 2019

पाक ने एक न्यूक्लियर बम फेंका तो भारत 20 बम फेंक कर हमें खत्म कर देगा-परवेज मुशर्रफ ने चेताया

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का यह बयान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के एक हफ्ते के बाद आया है। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

February 24, 2019.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने भारत पर एक भी न्यूक्लियर हमला किया तो भारत 20 न्यूक्लियर बमों से हमला कर हमें (पाकिस्तान) समाप्त कर सकता है। पाकिस्तान के अखबर डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार (22-02-2019) को यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए परवेज मुशर्रफ ने कहा कि ‘भारत-पाकिस्तान के रिश्ते खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके हैं। दोनों के बीच कोई परमाणु हमला नहीं होगा, अगर हम हिन्दुस्तान पर एक परमाणु बम से हमला करते हैं तो पड़ोसी देश 20 बमों से हमला कर हमें पूरी तरह नेस्तेनाबूद कर सकता है। इसलिए इसका सिर्फ एक ही उपाय है और वो यह कि हमें पहले उनपर 50 एटम बमों से हमला करना चाहिए ताकि वो हम पर 20 बम ना बरसा सकें। क्या आप पहले 50 बमों से हमला करने के लिए तैयार हैं?’

परवेज मुशर्रफ ने इस प्रेस वार्ता के दौरान यह भी दावा किया कि इजरायल पाकिस्तान के साथ रिश्ते स्थापित करना चाहता है। मुशर्रफ ने कहा कि देश के राजनीतिक हालात जैसे ही उनके मुताबिक हो जाएंगे वो पाकिस्तान आने के लिए तैयार हैं। मुशर्रफ ने कहा कि मेरा मानना है कि राजनीतिक वातावरण अच्छा है और मेरे पक्ष में है। परवेज मुशरर्फ ने वर्तमान इमरान सरकार का बिना नाम लिए कहा है कि ‘आधे मंत्री मेरे साथ हैं…कानून मंत्री और अटॉर्नी जनरल कभी मेरे वकील रह चुके हैं।’

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का यह बयान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के एक हफ्ते के बाद आया है। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है और उससे ‘मोस्ट फेवरेट नेशन’ का दर्जा वापस ले लिया है। इतना ही नहीं भारत ने पाकिस्तान से आयात होने वाली वस्तुओं पर 200 फीसदी टैक्स भी बढ़ा दिया है।

बता दें कि मुशर्रफ ने साल 1999 में पाकिस्तान में तख्ता पलट किया था और पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ को गद्दी से हटा दिया था। मुशर्रफ उसके बाद पाकिस्तान के सैन्य शासक बन गए थे। पाकिस्तान की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के मुखिया परवेज मुशर्रफ यूएई में रहते हैं और वहां अपना इलाज करवा रहे हैं।

जनसत्ता ऑनलाइन


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें